Himachal Pradesh: 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए नूरपुर पहुंचे CM सुक्खू, कहा प्रदेश में लाएंगे खास व्यवस्था
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1532067

Himachal Pradesh: 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए नूरपुर पहुंचे CM सुक्खू, कहा प्रदेश में लाएंगे खास व्यवस्था

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' 18 जनवरी को हिमाचल प्रदेश पहुंच जाएगी. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सोमवार को नूरपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे.  

Himachal Pradesh: 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए नूरपुर पहुंचे CM सुक्खू, कहा प्रदेश में लाएंगे खास व्यवस्था

भूषण शर्मा/नूरपुर: देशभर में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' चल रही है. फिलहाल यह यात्रा पंजाब तक पहुंच चुकी है. इसके बाद 18 जनवरी को राहुल गांधी की पदयात्रा हिमाचल प्रदेश पहुंचेगी जो यहां करीब 3 दिन तक चलेगी. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सोमवार को हेलीकॉप्टर से नूरपुर बदूही मैदान पहुंचे. इस दौरान राज्य के कैबिनेट मंत्री, कांग्रेस विधायक और नूरपुर के पूर्व विधायक, नूरपुर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया.  

प्रदेश में लागू होंगी कांग्रेस की सभी 10 गारटियां
इस मौके पर सीएम सुक्खू ने कहा कि वह इंदौरा से होकर गुजरने वाली 'नफरत छोड़ो भारत जोड़ो यात्रा' के लिए यहां आए हैं. राहुल गांधी की पदयात्रा को सफल बनाने के लिए कमेटियां भी बनाई गई हैं. सीएम ने कहा कि हिमाचल कांग्रेस सरकार की ओर से जो भी 10 गारटियां दी गई हैं वह सभी पूरी की जाएंगी उन सभी को जल्द लागू किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान रिटायर हुए साढ़े पांच हजार कर्मचारियों की देनदारी, साढ़े चार हजार कर्मचारी जो कार्यरत हैं उनकी देनदारी और डीए, इसके अलावा 900 करोड़ रुपये की उनकी देनदारी यह सब मिलाकर 11 हजार करोड़ रुपये सरकार पर छोड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें- इस राज्य की जनता पर BJP छोड़ गई करोड़ों रुपये का कर्ज, लग रहे गंभीर आरोप

महिलाओं को हर महीने दिए जाएंगे 1500 रुपये 
उन्होंने कहा कि इस सब की जांच पड़ताल की जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह और 1 लाख रोजगार देने का वादा भी पूरा किया जाएगा. सीएम ने कहा कि ये जो भी दस गारंटियां और योजनाएं हैं यह एक या दो महीने के लिए नहीं बल्कि 5 साल के लिए हैं. पहली गारंटी योजना हमने पहली कैबिनेट में ही लागू कर दी है, जिसके तहत एक लाख रोजगार और 18 साल से ऊपर की उम्र वाली महिलाओं को हर माह 1500 रुपये दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: दो दिन बाद हिमाचल प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी 'भारत जोड़ो यात्रा' 

प्रदेश में की जाएगी खास व्यवस्था
अब हिमाचल कांग्रेस सरकार जल्द ही प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी. सीएम सुक्खू ने कहा कि 'हमने कई बार कहा कि हम जनता को सताने नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं. आने वाले बजट में भी कई और फैसले लिए जाएंगे जो जनहित के लिए होंगे. उन्होंने कहा कि हम हिमाचल प्रदेश में एक ऐसी व्यवस्था लाने जा रहे हैं, जिसमें सब लोगों का सम्मान हो. 

WATCH LIVE TV

Trending news