Chamba cloudburst: चंबा में तेज बारिश के चलते से फटे बादल, दो हिस्सों में बंटे ग्रामीण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1251683

Chamba cloudburst: चंबा में तेज बारिश के चलते से फटे बादल, दो हिस्सों में बंटे ग्रामीण

हिमाचल प्रदेश के बाकी जिलों के साथ-साथ चंबा जिला में भी बारिश अपना कहर बरपा रही हैं. कहीं मूसलाधार बारिश तो कहीं बादल फटने जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. बीते दिन हुई केवल दो घंटे की बारिश ने ही बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. इस बारिश के कारण चंबा जिले में तीन जगह बादल फटे हैं.

Chamba cloudburst: चंबा में तेज बारिश के चलते से फटे बादल, दो हिस्सों में बंटे ग्रामीण

शिव शर्मा/चंबा: हिमाचल प्रदेश के बाकी जिलों के साथ-साथ चंबा जिला में भी बारिश अपना कहर बरपा रही हैं. कहीं मूसलाधार बारिश तो कहीं बादल फटने जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. बीते दिन हुई केवल दो घंटे की बारिश ने ही बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. इस बारिश के कारण जिले में तीन जगह बादल फटने से बाढ़ जैसी स्तिथि पैदा हो गई. जिला चुराह विधानसभा के चांजू, चंबा के घरोंसन, जनजातीय क्षेत्र भरमौर के अंतर्गत पड़ने वाली ढकोग बन्नी सड़क मार्ग पर बादल फटने की खबर सामने आई है.  

दो भागों में बंट गए ग्रामीण
बता दें, बीते दिन बन्नी नाला का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया था, जिसके चलते इस नाले पर बना वैकल्पिक पुल और सड़क मार्ग का काफी हिस्सा बाढ़ से तहस-नहस हो गया. वहीं, इस पुल के बहने के बाद बन्नी और भद्रा गांव के लोग दो भागों में बंट गए हैं. यानी जो लोग नाले के जिस तरफ खड़े थे वहीं के वहीं स्थिर खड़े रह गए. स्थानीय लोगों का कहना है कि जो लोग सुबह-सुबह अपने निजी कामों को पूरा करने के लिए निकले थे वह इस बाढ़ में फंस गए, जिसके बाद उन्हें अपने घर तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं जो ग्रामीण पशुओं का चारा लाने के लिए नाले की दूसरी ओर पहुंचे थे उन्हें भी वापस आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- Shayani Ekadashi: आज से 4 माह के लिए सो जाते हैं विष्णु भगवान, ऐसे करें शयन

इससे पहले इन जिलों में हुआ था हादसा
इससे पहले शिमला में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड हो गया था, जिसकी चपेट में एक ही घर की तीन युवती आ गईं थी. जिनमें से एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गईं थी. वहीं कुल्लू में लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से बाढ़ आ गई थी, जिसमें कई लोग बह गए थे. इसके अलावा दो दिन पहले बिलासपुर में भी बादल फटने की खबर सामने आई है, जिसमें 2 गौशाला, 2 भैंस और 7 बकरियां बह गई थीं.    

WATCH LIVE TV

Trending news