हिमाचल प्रदेश में जल्द होगा शिवरात्रि महोत्सव 2023 का आयोजन, जानें क्या होगा खास?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1525650

हिमाचल प्रदेश में जल्द होगा शिवरात्रि महोत्सव 2023 का आयोजन, जानें क्या होगा खास?

हिमाचल प्रदेश में 18 से 22 जनवरी तक बैजनाथ शिवरात्रि महोत्सव का आयोजित किया जाएगा, जिसमें सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों को भी आमंत्रित किया जाएगा.  

 

हिमाचल प्रदेश में जल्द होगा शिवरात्रि महोत्सव 2023 का आयोजन, जानें क्या होगा खास?

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में राज्य स्तरीय शिवरात्रि महोत्सव बैजनाथ का आयोजन 18 से 22 फरवरी 2023 तक आयोजित किया जायेगा. धर्मशाला में होने वाले इस महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर महोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम बैजनाथ सलीम अंजाम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया. बैठक में मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक बैजनाथ किशोरी लाल विशेष रूप में उपस्थित रहे. बैठक का संचालन महोत्सव समिति के अध्यक्ष सलीम आजम ने किया.

महोत्सव में सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्य रहेंगे उपस्थित
बैठक के दौरान सलीम आजम ने कहा कि लोगों के सहयोग से शिवरात्रि महोत्सव बैजनाथ का आयोजन बेहतर तरीके से सुनिश्चित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि उत्सव के लिए कलामंच को सुंदर और अच्छा बनाने के लिए सारा कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने बैठक में समिति के सदस्यों से सुझाव भी मांगे. मौके पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस सचिव अनुराग शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जम्वाल, डीएसपी एल.एम शर्मा सहित महोत्सव समिति के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- CM सुक्खू को मिला गृह और विक्रमादित्य सिंह को मिला PWD विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

महोत्सव समितियों को पुनर्गठित करने के दिए गए आदेश
सीपीएस किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ शिवरात्रि पुराना महोत्सव है, जिसका ऐतिहासिक महत्व है. इस महत्व को बरकरार रखने के लिए शिवरात्रि महोत्सव को काफी आकर्षक और मनोरंजक बनाया जाएगा, जिसमें समाज के हर वर्ग की सहभागिता को सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने मेले के सफल आयोजन को लेकर महोत्सव समितियों को पुनर्गठित करने के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने महोत्सव के दौरान यातायात सुविधा को सुचारू बनाए रखने के लिए वैकल्पिक मार्ग को चलाने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने आयोजन समिति से ऐतिहासिक शिव मंदिर में सुचारू ढ़ंग से हवन का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं. 

महोत्सव के आयोजन में सभी को किया जाएगा आमंत्रित      
किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ शिवरात्रि महोत्सव सभी का उत्सव है. इसमें समाज के हर वर्ग की सहभागिता को सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि राजनीति से ऊपर उठकर महोत्सव के आयोजन में सभी को आमंत्रित किया जाए. उन्होंने कहा कि महोत्सव में आने वाले व्यापारियों को दुकानें भी मुनासिब रेट पर दी जाएं ताकि किसी पर अनावश्यक बोझ ना पड़े.

WATCH LIVE TV

Trending news