पंजाब की जनता को मिला फ्री बिजली का तोहफा, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई
topStories0hindi1239731

पंजाब की जनता को मिला फ्री बिजली का तोहफा, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

Punjab news: पंजाब सरकार ने राज्य की जनता को बड़ा तोहफा दिया है. पंजाब में आज से फ्री बिजली मिलना शुरू हो गई है. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने सोमवार को पहला बजट पेश किया था. इस बजट सत्र में वित्त मंत्री ने राज्य में फ्री बिजली देने की घोषणा की है.

पंजाब की जनता को मिला फ्री बिजली का तोहफा, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

नई दिल्ली: पंजाब की जनता को आज से बिजली बिल में राहत मिलने जा रही है. जी हां आज यानी एक अप्रैल से पंजाब में फ्री बिजली मिलेगी. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने सोमवार को पहला बजट पेश किया था, जिसके बाद बुधवार को विधानसभा में बजट सत्र के दौरान फ्री बिजली को लेकर बड़ा ऐलान किया था, जिसमें उन्होंने राज्य में फ्री बिजली देने की घोषणा की. मालूम हो कि सरकार ने चुनाव के समय वादा किया था कि राज्य में आप सरकार बनने के बाद सरकार फ्री बिजली दी जाएगी. ऐसे में अपने चुनावी वादे के अनुसार, सरकार ने बजट में हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- Prophet Remark Row: सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा एक बयान ने लगा दी आग

सीएम केजरीवाल ने दी बधाई
ऐसे में अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को बधाई दी है. सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'पंजाब के लोगों को बधाई! आज से पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. लाखों परिवारों के अब हर महीने जीरो बिजली बिल आया करेंगे. हमने अपना वादा पूरा किया है. आम आदमी पार्टी जो कहती है, वो करती है. पंजाब के लोगों को भी अब महंगी बिजली से छुटकारा मिलेगा'. 

ये भी पढ़ें- Aaj ka rashifal: कैसी होगी आपकी महीने की शुरुआत, कैसा रहने वाला है आज का दिन?

आप सरकार ने वादा किया पूरा-सीएम भगवंत मान
वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी बिजली फ्री होने पर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा है. मान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'पिछली सरकारें चुनाव के दौरान वादे करती थीं. वादे पूरे होते-होते 5 साल पूरे निकल जाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में नई मिसाल कायम की है. आज पंजाबियों को दी एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं'.

WATCH LIVE TV

Trending news