Amritpal Singh: गृहमंत्रालय से सामने आई अमृतपाल से जुड़ी बड़ी जानकारी! आखिरी बार दिल्ली में देखा गया अमृतपाल
Advertisement

Amritpal Singh: गृहमंत्रालय से सामने आई अमृतपाल से जुड़ी बड़ी जानकारी! आखिरी बार दिल्ली में देखा गया अमृतपाल

Amritpal Singh News: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के साथ दिल्ली पुलिस भी अलर्ट हो गई है. अमृतपाल को ढूंढने के लिए कई एंजेसियां भी लगी हुई हैं. इस बीच अब गृहमंत्रालय के अधिकारिक सूत्र ने अमृतपाल को लेकर अहम जानकारी दी है. 

Amritpal Singh: गृहमंत्रालय से सामने आई अमृतपाल से जुड़ी बड़ी जानकारी! आखिरी बार दिल्ली में देखा गया अमृतपाल

अमित भारद्वाज/चंडीगढ़: 'वारिस पंजाब दे' का प्रमुख खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह देश की राजधानी दिल्ली के बाद सुरक्षा एजेंसियों की रडार से बाहर हो गया है. सुरक्षा एजेंसियों को अमृतपाल की सटीक लोकेशन नहीं मिल पा रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस समेत देश की सुरक्षा एजेंसियां अंतरराष्ट्रीय कॉल पर नजर रखकर आरोपी अमृतपाल की तलाश कर रही हैं. केंद्रीय गृहमंत्रालय के एक अधिकारिक सूत्र ने बताया कि देशविरोधी लोग विदेश से अमृतपाल के फरार होने और उसकी छिपने में मदद कर रहे हैं. अभी तक मिली लोकेशन्स और जानकारियों से संभावना जताई जा रही है कि अमृतपाल यूपी या उत्तराखंड में हो सकता है या फिर दिल्ली की पूर्वी दिशा में हो सकता है. 

गृहमंत्रालय के अधिकारिक सूत्र ने बताया कि अमृतपाल सिंह अपने साथी पपलप्रीत के साथ फरार हुआ है. वह शाहबाद कुरुक्षेत्र से पपलप्रीत के साथ बस से दिल्ली आया था. दिल्ली में वह आईएसबीटी पहुंचा और यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया. दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे के बाद वह सुरक्षा एजेंसियों के रडार से बाहर हो गया. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: सामने आया अमृतपाल सिंह का थाइलैंड कनेक्शन, किसी महिला से था अच्छा संपर्क

आखिरी बार कहां देखा गया अमृतपाल?
दिल्ली पुलिस समेत सुरक्षा एजेंसियों को पता नहीं है कि अमृतपाल दिल्ली से कहां और कैसे फरार हुआ है. अब गृहमंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने भी अमृतपाल को पकड़ने कोशिश शुरू कर दी है. स्पेशल सेल की सभी यूनिट अमृतपाल को तलाश करने में लगी हुई हैं. सूत्र से पता चला है कि शायद अमृतपाल को पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में पता चल गया है. 

मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा अमृतपाल
सूत्र के मुताबिक अमृतपाल फिलहाल मोबाइल या अन्य किसी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं कर रहा है. वह जहां भी जाता है वहां स्थानीय व्यक्ति के मोबाइल का इस्तेमाल करता है. ऐसे में दिल्ली पुलिस देश के खूफिया विभाग के साथ विदेश से भारत आने वाली और विदेश जाने वाली कॉल्स पर नजर रखकर अमृतपाल को पकड़ने की कोशिश कर रही है. दिल्ली पुलिस को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि खालिस्तानी समर्थक उसकी फरार होने में मदद कर रहे हैं. 

ये भी पढे़ं- Amritpal Singh News: ਆਖਰੀ ਲੋਕੇਸ਼ਨ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਸੁਰੱਖਿਆ ਤੇ ਜਾਂਚ ਏਜੰਸੀਆਂ ਦੇ ਰਡਾਰ ਤੋਂ ਬਾਹਰ ਅੰਮ੍ਰਿਤਪਾਲ!

क्या कहती हैं अमृतपाल की पत्नी?
कहा तो यह भी जा रहा है कि अगर अमृतपाल को जल्द से जल्द पकड़ा नहीं गया है तो वह नेपाल भागने में सफल हो जाएगा और इसके बाद किस अन्य देश भाग जाएगा. हालांकि गृहमंत्रालय व सुरक्षा एजेंसियों ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह भारत में है या नहीं. दूसरी ओर उसकी पत्नी किरणदीप ने यह साफ कर दिया है कि वह अमृतपाल और उसके घर वालों को छोड़ कहीं नहीं जाएगी और अपने पति के लौटने का इंतजार करेगी.

Trending news