Shimla के आइस स्केटिंग रिंक में 6 साल बाद जिमखाना और कार्निवल का किया गया आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2063834

Shimla के आइस स्केटिंग रिंक में 6 साल बाद जिमखाना और कार्निवल का किया गया आयोजन

मंगलवार यानी आज राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में 6 साल बाद वार्षिक जिमखाना और कार्निवाल का आयोजन किया गया.

Shimla के आइस स्केटिंग रिंक में 6 साल बाद जिमखाना और कार्निवल का किया गया आयोजन

संदीप सिंह/शिमला: मंगलवार यानी आज राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में 6 साल बाद वार्षिक जिमखाना और कार्निवाल का आयोजन किया गया. आइस स्केटिंग रिंक में कड़ाके की ठंड के बावजूद शाम 6 बजे से रात 10 बजे के सेशन में लगभग 80 स्केटर्स ने भाग लिया. 

विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन
इस दौरान विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इस बार आइस स्केटिंग इसलिए भी खास थी, क्योंकि स्केटर्स ने हाथ में मशाल लेकर आइस स्केटिंग की. इसका नजारा बेहद खूबसूरत था. बता दें, इस मौके पर युवा एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. उनके साथ नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान भी मौजूद रहे. खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने विजेताओं को मेडल ओर ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. 

1920 से हो रही आइस स्केटिंग
इस दौरान खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने इस आयोजन के लिए रिंक प्रबंधन को बधाई दी और कहा कि यह शिमला की पुरानी धरोहर है. 1920 से ही यहां स्केटिंग की जाती रही है. आज यहां 6 साल बाद कार्निवल का आयोजन किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में स्केटर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्लाइमेट चेंज होने की वजह से यहां बर्फ जमाने में दिक्कत आ रही है. 

सालभर आइस स्केटिंग के लिए आइस स्केटिंग क्लब कर रहा खास प्लान 
वहीं, आइस स्केटिंग क्लब की ओर से बताया गया गया कि ऑल वेदर रिंक बनाने का प्रपोजल सरकार को भेजा है, जिसके लिए 45 करोड़ की डीपीआर तैयार हुई है. इसे लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात की जाएगी और बजट देने का आग्रह किया जाएगा ताकि यहां पूरे साल स्केटिंग और आइस प्रतियोगिताएं होती रहें. 

WATCH LIVE TV

Trending news