ऊना में T 20 नॉकआउट इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप का किया गया आगाज
Advertisement

ऊना में T 20 नॉकआउट इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप का किया गया आगाज

Himachal Pradesh: ऊना के आईआरबी बटालियन बनगड़ में हिमाचल पुलिस द्वारा T 20 नॉकआउट इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है, जिसमें 8 टीम के बीच मैच खेला जाएगा.

ऊना में T 20 नॉकआउट इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप का किया गया आगाज

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के आईआरबी बटालियन बनगड़ में हिमाचल पुलिस द्वारा इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया. इस दौरान पुलिस डिपार्टमेंट के सीनियर अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. इस इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप में हिमाचल प्रदेश पुलिस की 7 टीमे शामिल हुईं जबकि एक टीम पुलिस ट्रेनिंग के जवानों की भी हिस्सा ले रही है.

मैच में कुल 8 टीमें लेंगी हिस्सा
T 20 नॉकआउट इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप का आगाज किया गया है, जिसमें विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा. पुलिस अधिकारी की मानें तो हिमाचल प्रदेश में हिमाचल पुलिस द्वारा पहली बार टी20 नॉकआउट इंटर बटालियन क्रिकेट चैंपियनशिप की शुरुआत की गई है, जिसमें 8 टीम के बीच मैच खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें- कीटनाशक खेती छोड़ जैविक खेती की ओर क्यों बढ़ रहे हिमाचल के किसान?

कब होगा मैच का समापन?
इसका फाइनल मुकाबला 27 नवंबर को होगा. इसके बाद मैच का समापन कर दिया जाएगा. वहीं नशे से युवाओं को दूर रखने के लिए ऊना पुलिस द्वारा पुलिस लाइंस झलेडा में टी20 चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया है, जिसमें पुलिस की24 टीमें भाग ले रही हैं. इसमें विजेता खिलाड़ियों को इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा. 

टूर्नामेंट को 'ड्रग फ्री हिमाचल' का दिया गया नाम 
डीएसपी हेडक्वार्टर अंकित शर्मा ने बताया कि युवा पीढ़ी नशे के दलदल में धंसती चली जा रही है. ऐसे में इन्हें नशे की ओर बढ़ने और जो युवा नशे की गिरफ्त में आ चुके हैं उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है, जिसके लिए सबसे बेहतर माध्यम हैं खेल. खेल ही है जिससे युवाओं को आसानी से नशे की गिरफ्त में जाने से रोका जा सकता है. युवा अगर खेलों की ओर बढ़ेंगे तो उनका ध्यान बेकार की चीजों में नहीं जाएगा. यही वजह है कि t20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है ताकि युवा पीढ़ी और उनके परिवारिक सदस्य तक संदेश पहुंच सके. उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट को 'ड्रग फ्री हिमाचल' का नाम दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news