Himachal: 10 बार गोल्ड जीत चुके अजय ठाकुर निभाएंगे दबंग दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1712781

Himachal: 10 बार गोल्ड जीत चुके अजय ठाकुर निभाएंगे दबंग दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका

Himachal Pradesh News: अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी स्टार व ऊना के डीएसपी अजय ठाकुर अब प्रो कबड्डी में दबंग दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने का संदेश दिया है. उनका लक्ष्य है कि वे अच्छे कोच बनकर खिलाडियों को तराशे. 

 

Himachal: 10 बार गोल्ड जीत चुके अजय ठाकुर निभाएंगे दबंग दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका

राकेश मल्ही/ऊना: नालागढ़ के अंतरराष्ट्रीय कबड्डी स्टार व ऊना के डीएसपी अजय ठाकुर अब 'प्रो कबड्डी' में दबंग दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका निभाएंगे. अजय ठाकुर स्पाइन के सर्जरी से अभी उभरे भी नहीं हैं. इस सीजन में वह खुद तो नहीं खेलेंगे, लेकिन दिल्ली की टीम को मजबूत बनाएंगे. नवंबर में होने वाली 'प्रो कबड्डी' लीग में अजय ठाकुर दिल्ली दबंग को कोचिंग देंगे.

भारत के नाम किए 10 गोल्ड मेडल
बता दें, अजय ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को 10 गोल्ड मेडल दिलाए हैं. अजय ठाकुर को परशुराम अवॉर्ड, हिमाचल गौरव अवॉर्ड और केंद्र सरकार की ओर से पद्मश्री व अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. सोलन जिले की नालागढ़ तहसील के एक छोटे से गांव दभोटा के रहने वाले अजय ठाकुर ने दुनियाभर में हिमाचल और देश का नाम रोशन किया है. हिमाचल सरकार ने अजय ठाकुर को डीएसपी पद से नवाजा है. वर्तमान में वह ऊना में तैनात हैं.

मैदान में कब उतरेंगे अजय ठाकुर?
अजय ठाकुर ने बताया कि उन्होंने अभी कबड्डी से संन्यास नहीं लिया है. 'प्रो-कबड्डी' के आठवें सीजन में उनकी स्पाइन में चोट आ गई थी, जिसकी उन्होंने सर्जरी करवाई है. अभी वह इस चोट से नहीं उभरे हैं, इसलिए उन्होंने कोच के पद को स्वीकार किया है. चोट से उभरने के बाद वह दोबारा मैदान में उतरेंगे.

ये भी पढ़ें- River Rafting: हिमाचल के ब्यास नदी में सैलानियों से भरी नाव डूबते-डूबते बची, राफ्टिंग करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

क्या है अजय ठाकुर का सपना?
अजय ठाकुर ने कहा कि उनका सपना एक अच्छा कोच बनने का है ताकि वह खिलाड़ियों को तैयार कर मैदान में उतरा सकें. उन्होंने कहा कि बच्चों के पेरेंट्स को भी चाहिए कि वह अपने बच्चों पर नजर रखें और समय-समय पर फीडबैक लेते रहें. उन्होंने युवा पीढ़ी को संदेश दिया है कि वह अपने जीवन को नशे से दूर रखें और खेलों की तरफ बढ़ें. 

उन्होंने कहा कि उनका सिलेक्शन सहायक कोच के लिए हुआ है, जिससे वह काफी खुश हैं. बता दें, अजय ठाकुर इस समय ऊना हेड क्वार्टर में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. वह लगातार युवा पीढ़ी को खेलों से जोड़ने के लिए कई अहम कदम उठा रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news