Vastu tips: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1213291

Vastu tips: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, हो जाएंगे कंगाल

शास्त्रों में गुरुवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए, बाल नहीं कटवाने चाहिए, दाढ़ी नहीं बनवानी चाहिए. बृहस्पतिवार को इन सभी कामों को करना पूरी तरह वर्जित माना जाता है. इन सभी कामों को करने से धन संबंधी समस्याएं होने लगती हैं.

Vastu tips: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, हो जाएंगे कंगाल

नई दिल्ली: हिंदू धर्म के हिसाब से हर दिन किसी एक भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज गुरुवार का दिन बृहस्पति देव को समर्पित है. कहा जाता है जिन लोगों की शादी में बाधा आ रही हो उन्हें आज भगवान बृहस्पति और केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से शादी में आ रही बाधा खत्म हो जाती है और जल्द ही आपकी शादी हो जाती है, लेकिन इस खबर में आज हम आपको दिन उन बातों के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में बहुत कम ही लोगों को मालूम है. 

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: कितनी बदलीं पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमत, यहां देखें ताजा रेट

ये काम करना पड़ सकता है भारी
आज के दिन बृहस्पति देव और भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति देव को भाग्य और ज्ञान का देवता माना गया है. आज के दिन उनकी पूजा करने से मनोकामनाएं तो पूरी होती ही हैं साथ ही ज्ञान की भी प्राप्ति होती है, लेकिन आज के दिन की गईं कुछ गलतियां जीवनभर के लिए आपको परेशान कर सकती हैं. कुछ छोटी-छोटी बातें हैं जिनका ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- ये सपने देते हैं मां लक्ष्मी की कृपा होने के संकेत, बिल्कुल न करें इग्नोर

ये काम करने से हो सकती है आर्थिक परेशानी 
शास्त्रों में गुरुवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए, बाल नहीं कटवाने चाहिए, दाढ़ी नहीं बनवानी चाहिए. बृहस्पतिवार को इन सभी कामों को करना पूरी तरह वर्जित माना जाता है. इन सभी कामों को करने से धन संबंधी समस्याएं होने लगती हैं. इससे आपकी तरक्की भी रुक जाती है. कुछ लोग तो आज के दिन साबुन का इस्तेमाल भी नहीं करते हैं. बता दें, बृहस्पतिवार को किसी से भी उधार नहीं लेना चाहिए. कहा जाता है कि गुरुवार के दिन किसी से उधार लेने से जातक की कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो जाती है, जिसकी वजह से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

आज के दिन ये सामान खरीदना है वर्जित
इस दिन दक्षिण पूर्व दिशा में यात्रा करना भी वर्जित माना जाता है. यानी अगर आप बृहस्पतिवार को अपने किसी ऐसे रिश्तेदार के घर जाने का प्लान कर रहे हैं, जिनका घर दक्षिण पूर्व दिशा में है तो उस यात्रा को टाल दें. इसके अलावा आज के दिन खाने में ऊपर से नमक डालकर भी नहीं खाना चाहिए. इससे स्वास्थय पर असर पड़ता और आपको काम में बाधा आने की संभावना बन जाती है. आज के दिन महिलाओं का बाल धोना भी वर्जित माना गया है. इससे गुरु कमजोर होते हैं. वहीं आज कोई पूजा का सामान, धारदार सामान जैसे चाकू, कैंची ये सब नहीं खरीदना चाहिए. 

Disclaimer: zee पंजाब हिमाचल यहां दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता. यह जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.

WATCH LIVE TV

Trending news