Peepal Tree: आर्थिक समास्या से निजात पाने के लिए आज कर लें ये उपाय
Advertisement

Peepal Tree: आर्थिक समास्या से निजात पाने के लिए आज कर लें ये उपाय

Peepal Tree: पीपल का पेड़ लंबी आयु प्रदान करता है. माना जाता है कि शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. ऐसा करने से शनि से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और किसी भी व्यक्ति की मनोकामनाएं भी पूरी होती है.

Peepal Tree: आर्थिक समास्या से निजात पाने के लिए आज कर लें ये उपाय

Peepal Tree: हमारी प्रकृति में ऐसे कई पेड़-पौधे मौजूद हैं, जिनकी हिंदू धर्म में बहुत मान्यता है. पीपल का पेड़ भी ऐसा ही है, जिसकी पूजा करने से जीवन की सारी समस्याओं से निजात मिल जाती है. मान्यता है कि पीपल के पेड़ में देवी-देवता वास करते हैं. इसकी जड़ों में ब्रह्मा जी, तने में भगवान विष्णु और सबसे ऊपरी भाग में भगवान शिव का वास होता है. ऐसे में पीपल के पेड़ की पूजा करने से इन सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. 

पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ें हनुमान चालीसा
यह तो आप सभी को मालूम है कि मंगलवार का दिन पूरी तरह हनुमान जी को समर्पित है. शनिवार के दिन भी हनुमान जी की पूजा की जाती है. ऐसे में मंगलवार और शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान जी की आराधना कर हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिए. इससे हनुमानजी प्रसन्न होकर आपके सारे संकट दूर करते हैं. इसके साथ ही पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित कर पूजा करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है, जिससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bawaseer: जानें क्या हैं बवासीर के लक्षण और उपचार, कैसे हो सकता है कम?

लक्ष्मी कृपा के लिए करें यह उपाय
पीपल के पेड़ को कल्याणकारी माना गया है. यह दीर्घायु प्रदान करता है. माना जाता है कि शनिवार के दिन इस पेड़ की पूजा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. शनि से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर मीठा जल चढ़ाएं और शाम के समय आटे का बना चौमुखा दिया जलाएं. 

आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए करें ये उपाय
वहीं अगर किसी की कुंडली में शनि की साढे़साती या शनि की ढैय्या चल रही है तो वह शनिवार को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाकर सात परिक्रमा करे. इससे उनकी मनोकामनाएं पूरी होंगी. इसके अलावा आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए भी शनिवार का दिन शुभ है. आज आप पीपल पर जल जरूर अर्पित करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news