Horoscope 12 June: अटका पैसा मिलेगा? चमकेगी किस्मत! कैसा रहेगा आपका रविवार का दिन.....
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1216286

Horoscope 12 June: अटका पैसा मिलेगा? चमकेगी किस्मत! कैसा रहेगा आपका रविवार का दिन.....

Horoscope Today 12 June: आज रविवार का दिन है, इस दिन श्रवण नक्षत्र है. चन्द्रमा तुला राशि में है. शनि आज कुंभ राशि में है. गुरु मीन में हैं. आइए जानते है आज का आपका राशिफल....

photo

Horoscope Today 12 June:  राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. आज रविवार का दिन है, इस दिन श्रवण नक्षत्र है. चन्द्रमा तुला राशि में है. शनि आज कुंभ राशि में है. गुरु मीन में हैं. आइए जानते है आज का आपका राशिफल....

मेष 
मेष राशि वाले आज मानसिक रूप से कुछ परेशान रहेंगे. घर से बाहर निकलते समय बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर जाना बेहतर रहेगा. आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा,नहीं तो इससे आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं. आज के दिन कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. खासकर कारोबार को ज्यादा परेशानी होगी. लाल व पीला रंग शुभ है. मंगल जमीन क्रय करने के लिए शुभ है.

वृष 
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा. आपका कोई जमीन जायदाद से जुड़ा मामला सुलझेगा. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है जिससे उनका मन भी प्रसन्न रहेगा. आज का दिन  चन्द्रमा इसी राशि से खष्ठम में दिवस को शुभ बनाएंगे.

मिथुन 
मौज-मस्ती और पसंदीदा काम का दिन. आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा. आप सभी पारिवारिक ऋणों को खत्म करने में सक्षम होंगे.पंचम चन्द्रमा शिक्षा में लाभ दे सकते हैं. शनि के भाग्य भाव में गोचर के कारण व्यवसाय सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें. दांपत्य जीवन के भी कई फायदे हैं और ये आज आपको मिल सकते हैं।

कर्क 
आज ऑफिस में अतिरिक्त काम के चलते रुके हुए काम जल्द पूरे होंगे. आज का दिन छात्रों के लिए सफलता का है. आपको किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना चाहिए. आज का दिन छात्रों के लिए सफलता का है। व्यवसाय को लेकर  उत्साहित व प्रसन्न होंगे। पीला व नारंगी रंग शुभ है। विष्णु उपासना करें। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। उड़द का दान करें।

सिंह 
सूर्य का दशम भाव मे  गोचर आज आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता देगा. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी आज बहुत अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा और आप अपने रिश्ते में मजबूती महसूस करेंगे। एक दूसरे से प्यार करेंगे.आर्थिक सुख में वृद्धि होगी. बैंकिंग व आईटी फील्ड के छात्रों को जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी.

कन्या 
शिक्षा भाव में चन्द्रमा व सप्तम गुरु शुभ हैं. प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बावजूद इसके एक दूसरे पर आपका भरोसा बना रहेगा. स्टूडेंट्स के कॅरियर में उन्नति से प्रसन्नता होगी. हनुमान जी की पूजा करते रहें. नारंगी व हरा रंग शुभ है। तिल व उड़द का दान करें।

तुला 
जॉब में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. गृहस्थ जीवन सुखद रहेगा. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को आज अपने प्रिय के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. व्यवसाय में अपने परफार्मेंस से संतुष्ट रहेंगे. स्वास्थ्य सुख के लिए हनुमानबाहुक का पाठ करें.

वृश्चिक 
चन्द्रमा द्वादश व शनि चतुर्थ गोचर कर रहे हैं. गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आय में वृद्धि होगी और प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों का भी आज का दिन आरामदायक रहेगा. पॉलिटिक्स में सफलता की प्राप्ति होगी. बैंगनी व आसमानी रंग शुभ है. उड़द का दान करें. वाहन क्रय करने के संकेत हैं. विष्णु जी की पूजा करें.

धनु 
आज चन्द्रमा इसी राशि से एकादश व सूर्य खष्ठम भाव में हैं. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण स्थितियों में रहेगा. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को आज अपने प्रिय को लेकर शंका हो सकती है.बहुत दिनों से रुके कार्य को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी.

मकर 
चन्द्रमा कर्म भाव में  व  सूर्य इस राशि से पंचम हैं. गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा. आप एक दूसरे के लिए प्रेम की आदर्श स्थिति में रहेंगे. बड़े भाई के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा. हरा व बैगनी रंग शुभ है. धार्मिक यात्रा कर सकते हैं. 

कुंभ 
छात्र सफल रहेंगे। जीवन में सफलता के लिए हनुमान बाहुक का पाठ करें । बैगनी व सफेद रंग शुभ है। गाय को गुड़ खिलाएं। जॉब परिवर्तन से सम्बंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं। तिल का दान करें।

मीन 
आज इस राशि से द्वादश शनि, तृतीय सूर्य व इस राशि में स्थित गुरु धन का आगमन करवा सकते हैं. लव लाइफ के लिहाज से आज का दिन अच्छा है. आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. संतान की सफलता से खुश रहेंगे। पीला व नारंगी रंग शुभ है। श्री सूक्त का पाठ करें 

Trending news