Turmeric Remedies: हल्दी से किए गए कुछ उपाय आपको जीवन में दिला सकते हैं अपार सफलता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1484002

Turmeric Remedies: हल्दी से किए गए कुछ उपाय आपको जीवन में दिला सकते हैं अपार सफलता

Turmeric totke: ज्योतिष शास्त्र में जीवन में आए संकटों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन्हीं में से एक हैं हल्दी से किए गए उपाय, जो आपको कई तरह की समस्याओं से निजात दिला सकते हैं.   

Turmeric Remedies: हल्दी से किए गए कुछ उपाय आपको जीवन में दिला सकते हैं अपार सफलता

Turmeric Jyotish Tips: हिंदू मान्यता के अनुसार सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. जैसे सोमवार का दिन शिव जी को, मंगलवार का दिन हनुमान जी को, ऐसे ही अलग-अलग दिन अलग-अलग देवी-देवता को समर्पित हैं. कहा जाता है कि जो दिन जिस देवता को समर्पित है उस दिन उन्हीं की आराधना करने से पूजा का विशेष फल मिलता है जैसे कि सोमवार को शिव जी की पूजा करने का विधान है, शनिवार को शनि देव की पूजा करने का विधान है, ठीक वैसे ही बृहस्पतिवार को विष्णु भगवान की पूजा का खास महत्व है. इस दिन हल्दी के कुछ उपाय करने से आपके जीवन की कई समस्याएं भी दूर हो सकती हैं.  

सनातन धर्म में हल्दी को पवित्र माना जाता है. यही वजह है कि हल्दी को न सिर्फ मसाले के तौर पर बल्कि किसी भी पूजा-पाठ या शुभ कार्य में भी उपयोग किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में भी हल्दी का उपयोग कई कार्यों में किया जाता है. कहा जाता है कि हल्दी भगवान विष्‍णु को प्रिय है. ऐसे में गुरुवार को हल्दी से किए गए कुछ टोटके आपको जीवन में सफलता दिला सकते हैं. इसके अलावा कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत करने के लिए भी का इस्तेमाल करना शुभ माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- Eye Blinking Mean: महिलाओं और पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना होती है शुभ और अशुभ

कहा जाता है कि अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह का प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और आपका कोई भी काम नहीं बन रहा है तो आप गुरुवार को पानी में हल्दी मिलाकर उसी से स्नान करें. 

अगर आप कोई बड़ा कार्य करना चाहते हैं तो उस काम की शुरुआत करने से पहले गणेश भगवान को हल्दी चढ़ाकर उन्हें हल्दी का तिलक लगाएं. इसके बाद अपने माथे भी पर हल्दी का ही तिलक लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से हर काम में सफलता मिलती है. 

ये भी पढ़ें- Swapan shashtra: सपने में छिपकली दिखना जीवन में आर्थिक संकट आने का देती है संकेत

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो गुरुवार के दिन लाल रंग के कपड़े में हल्दी की 5 गांठ बांधकर तिजोरी या उस फिर जगह रख दें जहां आप पैसे रखते हैं. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

व्यापार में तरक्की के लिए आप गुरुवार से एक दिन पहले यानी बुधवार को ही केसर और हल्दी को पानी में भिगोकर रख दें. इसके बाद अगले दिन गुरुवार की सुबह इस पानी से पैसे रखने वाले स्थान पर स्वास्तिक बना दें और फिर इसकी हर दिन पूजा करें. इससे आपको व्यापार में तरक्की मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- Ghode Ki Naal: शनिवार को घोड़े की नाल से ये उपाय करने पर दूर होगी आर्थिय समस्या

अगर आपको सोते समय बुरे सपने आते हैं तो आप एक हल्दी की गांठ पर कलावा बांधकर उसे अपने सर के पास रख लें. इससे नकारात्मक शक्ति का प्रभाव आपसे दूर रहेगा और आपको बुरे सपने नहीं आएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news