जिस स्कूल में पढ़ रहे हैं, मैं उस स्कूल में हेडमास्टर बन कर रिटायर हो चूका हूं: पंजाब राज्यपाल का CM को जवाब
Advertisement

जिस स्कूल में पढ़ रहे हैं, मैं उस स्कूल में हेडमास्टर बन कर रिटायर हो चूका हूं: पंजाब राज्यपाल का CM को जवाब

 पंजाब राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यह भी कहा कि "वो जिस स्कूल में पढ़ रहे हैं, मैं उस स्कूल में हेडमास्टर बन कर रिटायर हो चूका हूं." 

जिस स्कूल में पढ़ रहे हैं, मैं उस स्कूल में हेडमास्टर बन कर रिटायर हो चूका हूं:  पंजाब राज्यपाल का CM को जवाब

Punjab CM Bhagwant Mann vs Governor Banwarilal Purohit news in Hindi today: पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान के बीच पिछले कई समय से नोक-झोक जारी है. बीते दिन पंजाब विधान सभा में मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्यपाल पर खूब बरसे थे जिसके बाद अब राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिए. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह किसी को खुश करने के लिए संविधान की उलंघना नहीं कर सकते. उन्होंने यह भी कहा कि संविधान को बचाना उनकी जिम्मेवारी है और सवाल करना उनका कर्तव्य. इसके अलावा उन्होंने उनके द्वारा भेजी गई चिट्ठियों का मज़ाक उड़ाने पर भी मुख्यमंत्री भगवंत मान की निंदा की और कहा कि "मैंने सुप्रीम कोर्ट के हुक्मों के मुताबिक चिट्ठियां लिखीं." 

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब विधान सभा में राज्यपाल द्वारा भेजी गई चिट्ठियों को 'लव लेटर' बताया था. राज्यपाल ने कहा कि "मैं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरह जवाब नहीं दे सकता." 

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री पद की एक गरिमा है और इसको बनाए रखना चाहिए. 

गौरतलब है कि राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पर हरियाणा का साथ देने के आरोप लगे. इस पर उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब के बीच के मामले में उन्होंने सुलह कराने के लिए एक सुझाव दिया जिसको लेकर उन पर पक्षपात के आरोप लगाए गए. उन्होंने यह भी बताया कि "पंजाब सरकार पर करोड़ों की रक्म बकाया है और अगर ऐसे में मैंने एक सुझाव दे दिया तो मैं गलत?" 

यह भी पढ़ें: 'सिख कौम से माफी मांगें CM भगवंत मान', CM के दाढ़ी वाले बयान पर भाजपा लीडर बिक्रमजीत सिंह चीमा की प्रतिक्रिया 

उन्होंने आगे चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने एक बार भी पंजाब सरकार के काम में दखलंदाजी नहीं दी है. पंजाब राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यह भी कहा कि "वो जिस स्कूल में पढ़ रहे हैं, मैं उस स्कूल में हेडमास्टर बन कर रिटायर हो चूका हूं." 

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह अब पंजाब सरकार के हेलिकाप्टर का इस्तेमाल नहीं करेंगे. 

Punjab CM Bhagwant Mann vs Governor Banwarilal Purohit news in Hindi today: 

 

 

Trending news