Wednessday Tips: बुधवार को नहीं करें ये काम, वरना बढ़ सकती है घर में परेशानियां!
Advertisement

Wednessday Tips: बुधवार को नहीं करें ये काम, वरना बढ़ सकती है घर में परेशानियां!

हिंदू धर्म में सप्ताह के हर दिन किसी ना किसी देवी देवता को समर्पित हैं. वहीं,  बुधवार का दिन भगवान गणपति का दिन माना जाता है.  इस दिन लोग विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश की पूजा करते हैं. साथ ही भगवान से मनोकामना मांगते हैं. इसके लिए कुछ लोग व्रत भी रखते हैं.

Wednessday Tips: बुधवार को नहीं करें ये काम, वरना बढ़ सकती है घर में परेशानियां!

Budhwar Totke: हिंदू धर्म में सप्ताह के हर दिन किसी ना किसी देवी देवता को समर्पित हैं. वहीं,  बुधवार का दिन भगवान गणपति का दिन माना जाता है.  इस दिन लोग विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश की पूजा करते हैं. साथ ही भगवान से मनोकामना मांगते हैं. इसके लिए कुछ लोग व्रत भी रखते हैं. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि बुधवार के दिन आपको क्या नहीं करना चाहिए, जिससे भगवान नाराज होते हैं. 

Who is Kaifi Khalil? जानें कौन है ‘Kahani Suno’ का गायक कैफ़ी खलील

बुधवार के दिन भक्तगण सुख, शांति और समृद्धि के लिए एकदन्त दयावन्त चार भुजा धारी भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चना करते हैं. मान्यता है कि सच्चे मन से भगवान गणेश की  पूजा करने भक्तों के सारे विघ्न दूर होते हैं.  साथ ही इस दिन गणपति बप्पा को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय किए जाते हैं.  इन उपायों को करने से जीवन में खुशियां, सुख समृद्धि आती हैं.  इसके अलावा कुछ ऐसे काम भी हैं, जिन्हे बुधवार के दिन करना उचित नहीं माना जाता है. 

Himachal: हिमाचल में मौसम ने बदला करवट, जमकर हुई बर्फबारी! फसलों को नुकसान

बुधवार को करें टिप्स
1. बुधवार का दिन गणेश जी के साथ बुध ग्रह का दिन भी माना जाता है. ऐसे में इस दिन व्यक्ति को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. 

2. वहीं इस दिन रुपयों-पैसों से जुड़ा कोई लेन-देन भी नहीं करना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार, बुधवार के दिन किसी को उधार देने या किसी से उधार लेने में आपको परेशानी हो सकती है. 

3. इसके अलावा बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा नहीं करनी चाहिए. कहा जाता है कि इस दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करना अशुभ है. ऐसे में यदि बुधवार के दिन आप को आकस्मिक यात्रा करनी पड़ रही है, तो ही यात्रा करें, वरना नहीं करें. 

4. साथ ही बुधवार के दिन आपको काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए.  शास्त्रों के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि बुधवार को काले कपड़े पहनने से दांपत्य जीवन पर बुरा असर पड़ता है. साथ ही घर में निगेटिव वाइब्स आती है. 

5. वहीं, बुधवार के दिन आपको इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि आप से किसी स्त्री का अपमान न हो. वैसे तो किसी भी दिन महिला का अपमान करना गलत ही है, लेकिन इस दिन आपको खास ध्यान देना चाहिए.  मान्यता है कि इस दिन किसी कन्या या स्त्री का अपमान होने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee phh इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Watch Live

Trending news