Surya Gochar 14 January: 14 जनवरी को मकर राशि में सूर्य देव का होगा प्रवेश, जानें12 राशियों पर क्या होगा असर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1525493

Surya Gochar 14 January: 14 जनवरी को मकर राशि में सूर्य देव का होगा प्रवेश, जानें12 राशियों पर क्या होगा असर

Surya Gochar 14 January Makar Sankranti 2023: सूर्य का अब मकर राशि में प्रवेश करने का समय नज़दीक आ गया है. कहा जाता है कि सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही सभी खरमास खत्म हो जाती है. 

Surya Gochar 14 January: 14 जनवरी को मकर राशि में सूर्य देव का होगा प्रवेश, जानें12 राशियों पर क्या होगा असर

Surya Gochar 14 January 2023: सूर्य का अब मकर राशि में प्रवेश करने का समय नज़दीक आ गया है. कहा जाता है कि सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही सभी खरमास ख़त्म हो जाती है. साथ ही किसी भी शुभ कार्य जैसे शादी-विवाह पर लगी पाबंदियां भी इसके प्रवेश के बाद ख़त्म हो जाती हैं. 

हवाई यात्रा करने वालों को मिली राहत, शिमला से धर्मशाला और कुल्लू की Flight Ticket हुई सस्ती

ग्रहों के राजा सूर्य का मकर राशि में प्रवेश गोचर मेष, सिंह, तुला, धनु, मकर और मीन राशि वालों को भी उत्तम लाभ प्रदान करता है जबकि बताया जा रहा है कि वृषभ और कन्या राशि वालों के खर्चे बढ़ सकते हैं. आइए जानते हैं कि आगामी सूर्य गोचर किन किन राशियों के लिए शुभ और लाभदायी रहने वाला है. 

Happy Lohri 2023 Wishes: इस लोहड़ी अपने परिवार और दोस्तों को भेजें ये फोटो, ऐसे दें बधाइयां
 
Surya Gochar 14 January 2023: जानें किस राशि को मिलेगा सूर्य गोचर से फायदा
मेष- जो छात्र अभी राजनीति विज्ञान, कानून और मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. उन्हें 14 जनवरी को सूर्य गोचर के बाद अपनी फील्ड में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. ये अवधि मेष राशि वाले लोगों के पेशेवर जीवन के लिए काफी लाभदायी साबित होगी और वह अपने आगामी जीवन के लिए स्वयं की एक पहचान बनाने में भी कामयाब साबित होंगे. 

वृषभ- यह गोचर आपको उच्च शिक्षा प्राप्त करने और विदेश यात्राओं पर जाने के लिए प्रेरित कर सकता है और इस दौरान आपके दैनिक खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है. साथ ही में इस दौरान आपके अपने माता पिता से भी मन मुटाव हो सकते हैं और अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में है तो आपको सावधान रहने कि ज़रूरत है क्यों कि उसमे भी आपको कुछ उतार चढ़ाव देखने पद सकते हैं. 

मिथुन- बता दें कि इस गोचर के बाद आपका कोई राज सबके सामने आने कि काफी सम्भावना है, जिसके चलते आपको अपने पिछले किए की सजा भी भुगतनी पड़ सकती है. इस दौरान आपके लिए अपने शत्रुओं से सावधान रहना ही आपके लिए सही सलाह मानी जाएगी. 

कर्क- सूर्य गोचर के बाद आपका करियर रफ़्तार पकड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में शत्रु से अचानक ही सक्रिय होकर आप उसको कड़ी प्रतिस्पर्धा या मात दे सकते हैं. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके संबंधों में कुछ बदलाव आ सकता है और विवाहित जीवन में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. 

सिंह- इस बार मकर संक्रांति के पर्व पर सूर्य आपके छठे भाव यानी उधार, शत्रु और रोग के भाव में गोचर करेगा. यह गोचर आपके लिए सही परिस्थितियां  पैदा करने वाला सिद्ध हो सकता है और इस दौरान आपके शत्रु भी अपनी योजनओं में विफल साबित होंगे. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों के लिए बता दें कि मकर संक्रांति के दिन सूर्य आपके पांचवें भाव यानी कि शिक्षा, संतान, प्यार और रोमांस के भाव में गोचर करेगा. यहां तक कि आपकी संतान को विदेश में पढ़ाई करने का अवसर भी इसके बाद प्राप्त हो सकता है. आपको अपनी संतान की जरूरतों पर काफी धन खर्च करना पड़ सकता है इसलिए अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम कसने का प्रयास जरूर करें. 

तुला- तुला राशि वालों के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं. इस गोचर के बाद उन्हें धन में कमी नहीं आएगी. नई नौकरी मिलने की संभावना है.  इस दौरान आपको 
बिजनेस में कामयाबी मिल सकती है. इस समय सेहत का अच्छे से ध्यान रखें. साथ ही परिवारिक समस्याएं बढ़ने की सम्भावना है. इसलिए जितना हो सके इससे दूर ही रहे.  

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को बता दें कि सूर्य गोचर के बाद आपके जीवन में काफी बदलाव आ सकता है. भाई बहनों के साथ आपके आपसी संबंधों में वृद्धि आने कि संभावना है. करियर के नजरिये से देखें, तो ये समय आपके लिए काफी ख़ास और लाभदायी साबित होगा. 

धनु- इस बार सूर्य गोचर के बाद इस राशि के लोगों के लिए अच्छा समय आने की संभावना है और पारिवारिक संबंधों में भी मिठास बढ़ेगी. इस दौरान धन अर्जित करने के आपको कई मौके प्राप्त हो सकते हैं और आय में भी वृद्धि होने कि काफी संभावना है. 

मकर- इस राशि के बच्चों के लिए ये फ्यूचर पर फोकस करने का समय है.  इस समय की गई मेहनत आपको आने वाले समय के लिए लाभदायी साबित होगी, लेकिन निजी जीवन में कुछ दिक्कत आ सकती है. 

कुंभ- इस साल 14 जनवरी के बाद सूर्य आपके 12वें  भाव यानी कि मोक्ष, लाभ, खर्च आदि के भाव में गोचर करेगा. बता दें कि इस अवधि में आप विदेशी जमीन से संबंधित कार्यों या गतिविधियों में व्यस्त रह सकते हैं. करियर से जुड़े आपको इस दौरान कईं अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 

मीन-  सूर्य आपके ग्यारहवें भाव यानी इच्छा, आय और लाभ के भाव में गोचर करेगा. इस दौरान धन की आपको कोई कमी नहीं होगी और रिलेशनशिप में भी किसी दिकत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Trending news