पांचवें दिन भी जारी है जिला परिषद केडर अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ की हड़ताल
Advertisement

पांचवें दिन भी जारी है जिला परिषद केडर अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ की हड़ताल

Nurpur News in Hindi: पिछले पांच दिनों से जिला परिषद केडर अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ लगातार हड़ताल पर बैठे हैं. राज्य के बिलासपुर, नुरपुर और नाहन में ये हड़ताल देखने को मिली. 

पांचवें दिन भी जारी है जिला परिषद केडर अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ की हड़ताल

Nurpur News: पिछले पांच दिनों से अपनी मांगों को लेकर जिला परिषद खंड विकास नूरपुर के कर्मचारी ब्लॉक कार्यालय नूरपुर के बाहर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. इन सब कर्मचारियों की सरकार से एक ही मांग है कि हमारा किसी भी विभाग में विलय किया जाए. अब वो चाहे पंचायती विभाग हो चाहे ग्रामीण विभाग हो. 

कनिष्ठ अभियंता नीलम कुमारी ने बताया की हम रैली मे गए थे, लेकिन हमें वहां से निराश होकर लौटना पड़ा. हमारी सरकार से मांग हैं की हमारा विभाग में विलय किया जाए. जितनी जल्दी हो सके हमारा विभाग में विलय किया जाए. 

Bilaspur News: एक दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे मुख्य संसदीय सचिव मोहनलाल ब्राक्टा

 

उन्होंने कहा की जब तक हमारा विभाग में विलय नहीं होता. उस समय तक हमारी कलम छोड़ो हड़ताल चलती रहेगी. हमारी राज्य स्तरीय कार्यकारिणी सदस्यों ने पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध ठाकुर से मुलाकात की पर कोई ऐसा निर्णय नहीं हो पाया जिससे हम लोगों के हित में कोई भविष्य में लाभ हो सकता हो. 

पंचायत सचिव किरण बाला ने कहा कि हम सब पिछले पांच दिनों से कलम छोड़ो हड़ताल पर बैठे हैं. हमारी काफी समय से एक ही मांग है कि हमारा किसी विभाग में विलय किया जाए. हम सरकार से गुजारिश करते हैं कि हमारी इस मांग को जल्द पूरा कर दे. 

जानकारी के लिए बता दें,  प्रदेशभर में 4,700 जिला परिषद अधिकारी एवं कर्मचारियों की संख्या है. जिनमें लगभग 1,700 महिला कर्मचारी शामिल हैं. वहीं हड़तालियों को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से उम्मीद है कि शीघ्र ही उन्हें अन्य सरकारी विभाग में मर्ज करने की मांग को पूर्ण करेंगे. अगर ऐसा नहीं होता है, तो ये मांग वो आगे भी जारी रखेंगे. 

Trending news