शिमला, कुल्लू-मनाली का बना रहे प्लान? मौसम जानें बिना न निकले घर से बाहर!
Advertisement

शिमला, कुल्लू-मनाली का बना रहे प्लान? मौसम जानें बिना न निकले घर से बाहर!

हिमाचल प्रदेश में एक बार​ फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. पिछले लम्बे समय से गर्मी से परेशान हिमाचल वासियों को बारिश के कारण काफी राहत मिली है. 

 

photo

चंडीगढ़- हिमाचल में आसमान से बरसी राहत की फुहारों ने गर्मी से तो कुछ हद तक निजात दिलाया, लेकिन इसी बीच कुछ देर हुई बारिश ने प्रदेश में कहर भी ढा दिया. हिमाचल में शनिवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है. 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज लाहौल स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में आंधी, बिजली गिरने और भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. पश्चिमी विक्षोभ 21 जून तक सक्रिय रहेगा और अभी प्री मानसून की बारिश जारी रहेगी.

हिमाचल में बारिश और आंधी का ये दौर 21 जून तक जारी रहेगा. शिमला मौसम केन्द्र की ओर से 21 जून तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. केन्द्र के अनुसार इस दौरान उच्च पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश होगी. 

बता दें कि प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हिमाचल प्रदेश में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से सेब और अन्य फल रसीले हो जाएंगे और उत्पादन बढ़ेगा. बारिश उन क्षेत्रों के लिए बहुत फायदेमंद है जहां मक्का और अन्य फसलों की बुवाई नहीं हुई है. 

Trending news