राम नवमी के दिन मंदिरो में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, जगह-जगह भंडारों का भी हुआ आयोजन
Advertisement

राम नवमी के दिन मंदिरो में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, जगह-जगह भंडारों का भी हुआ आयोजन

राम नवमी के उपलक्ष्य में मां ब्रजेश्वरी देवी, ज्वालामुखी देवी व चामुंडा देवी व धर्मशाला स्थित कुनाल पथरी में माथा टेकने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया. वहीं श्रद्धालु ने भी सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनों में लगकर बारी बारी माता के दर्शन किए.

राम नवमी के दिन मंदिरो में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, जगह-जगह भंडारों का भी हुआ आयोजन

Ram Navmi 2023: राम नवमी के उपलक्ष्य में मां ब्रजेश्वरी देवी, ज्वालामुखी देवी व चामुंडा देवी व धर्मशाला स्थित कुनाल पथरी में माथा टेकने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया. वहीं श्रद्धालु ने भी सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनों में लगकर बारी बारी माता के दर्शन किए. इस मौके पर मंदिरों में कन्या पूजन भी किया गया बाहरी राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने भी मंदिर में मौजूद कन्याओं को पूजा और सुख शांति की कामना की. 

Covid 19: हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 500 से हुई पार

वहीं आज अंतिम नवरात्र पर मन्दिरों में हवन यज्ञ भी हो रहे हैं. माता कुणाल पथरी मन्दिर के पुजारी संजीवन गौतम ने कहा कि कुणाल पथरी माता का मंदिर शक्ति पीठ है. यहां पर माता का कपाल गिरा था. उन्होंने बताया कि कपाल के अंदर जो जल गिरता है वह बारिश का जल होता है और यह जल बहुत पवित्र होता है और इसे बड़ी श्रद्धा के साथ लोग लेकर जाते हैं ,वहीं उन्होंने कहा कि आज नवा नवरात्रा है. आज श्रद्धालु बड़ी तादाद में शिरकत कर रहे हैं. 

वहीं, चैत्र नवरात्र के तहत रामनवमी को लेकर आज ऊना जिला में भी हिमाचल पुलिस द्वारा पुलिस लाइन झलेड़ा  स्थित माता के मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया. जिसमें ऊना पुलिस द्वारा हवन यज्ञ करवाया गया. इस हवन यज्ञ में बकायदा एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर,एडिशनल एसपी संजीव भाटिया, डीएसपी अजय ठाकुर शामिल हुए और उन्होंने इस हवन यज्ञ  में आहुतियां डाली और इस मौके पर कन्या पूजन भी  किया गया. 

इस दौरान महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन कर माता का गुणगान भी किया गया.  यज्ञ में आहुतियां  डालकर लोगों ने सुख समृद्धि कामना की.  एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया की रामनवमी के मौके पर पुलिस लाइन झलेड़ा स्थित माता के मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया है. इस मंदिर में लोगों की अटूट आस्था है, जिसको देखते हुए पुलिस द्वारा रामनवमी के दिन भंडारे का आयोजन किया गया है. 

वहीं, चंबा जिले में  रामनवमी पर्व की धूम रही.  चंबा जिले में जहां मंदिरों में काफी भीड़ रही तो वहीं जगह -जगह भंडारों का भी आयोजन हुआ‌. इसके अलावा शोभायात्रा का भी आयोजन हुआ. जिसमें श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. रामनवमी पर भद्रकाली माता भलेई, जालपा माता मंदिर भटालवां, चामुंडा माता मंदिर, श्रीलक्ष्मीनाथ मंदिर चंबा, चौरासी परिसर भरमौर, बाडीदेहरा मंदिर, माता शिव शक्ति मंदिर छतराड़ी, बैरावाली माता मंदिर, मंगला माता मंदिर किहार और पांगी स्थित मिंधल माता मंदिर में रामनवमी पर्व के चलते काफी भीड़ श्रद्धालुओं की रही. इसके अलावा नवरात्रि के उपलक्ष्य पर पुलिस विभाग चंबा की ओर से एसपी ऑफिस चंबा के परिसर तो वहीं जालपा माता मंदिर कमेटी की ओर से माई का बाग मोहल्ले में भंडारे का आयोजन किया गया. 

Watch Live

Trending news