Bilaspur में हुआ 39वें राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन, हिमाचल की लोक संस्कृति की दिखेगी झलक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2027478

Bilaspur में हुआ 39वें राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन, हिमाचल की लोक संस्कृति की दिखेगी झलक

Himachal Pradesh News: बिलासपुर में 39वें राज्यस्तरीय युवा उत्सव का आयोजन हुआ, जिसमें प्रदेश्भर के लोक कलाकारों ने उत्सव में भाग लिया. हिमाचल कांग्रेस महासचिव व पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने इस दो दिवसीय युवा उत्सव का शुभारंभ किया. 

Bilaspur में हुआ 39वें राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन, हिमाचल की लोक संस्कृति की दिखेगी झलक

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: युवा सेवाएं एवं खेल विभाग बिलासपुर की देखरेख में 39वां राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया. बहुद्देशीय सांस्कृतिक परिसर बिलासपुर में आयोजित इस दो दिवसीय युवा उत्सव में प्रदेश भर के कई लोक कलाकारों ने हिस्सा लिया, वहीं हिमाचल कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने युवा उत्सव का शुभारंभ किया, जिसमें युवा सेवाएं एवं खेल विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

वहीं, जिला खेल अधिकारी रवि शंकर कार्यक्रम की शुरुआत में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे. इस दौरान बंबर ठाकुर को शॉल, पहाड़ी टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया, जिसके बाद लोक कलाकारों ने आपसी भाईचारे व प्रेम भावना को प्रकट करते हुए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दीं. 

ये भी पढ़ें- National Farmers Day: सरकार ने किसानों के लिए शुरू कीं ये लाभकारी योजनाएं

पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आपसी भाईचारे और प्रेम की भावना बढ़ती है. साथ ही प्रदेश की विभिन्न लोक संस्कृति को जानने का भी मौका भी मिलता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोक गीतों व नृत्यों के माध्यम से हम अपने प्रदेश की संस्कृति को देश पटल पर रखने का काम करते हैं, जिससे देश की जनता को हिमाचल की संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलता है. उन्होंने कहा कि संसार में ऐसा कोई इंसान नहीं है जो संगीत से ना जुड़ा हो. इसी दिशा में युवाओं को आगे बढ़ने का मौका देते हुए युवा उत्सव का आयोजन किया गया है. 

वहीं जिला खेल अधिकारी रवि शंकर ने कहा कि दो दिवसीय इस युवा उत्सव में विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं, जिसमें मुख्यरूप से सामूहिक लोकनृत्य व लोकगीत, एकल लोक नृत्य, एकल लोक गायन और लाइफ स्किल में भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, इस दौरान प्रदेश भर के प्रतिभागी लोक गीतों और नृत्य के माध्यम से अपने-अपने जिला की संस्कृति प्रस्तुत करेंगे, वहीं युवा उत्सव में आए लोक कलाकार भी प्रतियोगिता को लेकर खासा उत्साहित नजर आए.

WATCH LIVE TV

Trending news