Himachal Pradesh में सुक्खू सरकार का 1 साल का कार्यकाल पूरा होने पर लोगों ने दीं प्रतिक्रियाएं
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh2003902

Himachal Pradesh में सुक्खू सरकार का 1 साल का कार्यकाल पूरा होने पर लोगों ने दीं प्रतिक्रियाएं

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार का 1 साल का कार्यकाल पूरा होने को लेकर लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दी हैं, वहीं बीजेपी ने कांग्रेस सरकार द्वारा 10 ग्रांटीयों को पूरा न किए जाने को लोकसभा चुनावो में परिणाम देखने की बात कही है. 

 

Himachal Pradesh में सुक्खू सरकार का 1 साल का कार्यकाल पूरा होने पर लोगों ने दीं प्रतिक्रियाएं

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार का 11 दिसंबर को एक साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा ह. इसे लेकर सुक्खू सरकार धर्मशाला में एक विशाल कार्यक्रम आयोजित करके सरकार की 1 साल की उपलब्धियों को लेकर जशन्न मनाने जा रही है. ऐसे में जी मीडिया की टीम ने सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल को लेकर लोगों से उनकी प्रतिक्रिया ली. 

स्थानीय लोगों की मानें तो सुक्खू सरकार ने सत्ता में आने से पहले जो वायदे किए थे उनमें सबसे बड़ा वादा ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करना था, जिससे प्रदेश के लाखों पूर्व कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलने की संभावना थी. इस पर कुछ लोगों ने कहा कि सरकार ने अपने इस वायदे को पूरा किया है, वहीं कुछ लोगों ने कहा कि सुक्खू सरकार ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए 'सुख आश्रय योजना' शुरू की है, जिससे अनाथ बच्चों का सरकार द्वारा भरण पोषण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में कल ट्रैवल करने में हो सकती है परेशानी, जानें क्या है ट्रैफिक प्लान

स्थानीय लोगों ने कहा कि सुक्खू सरकार द्वारा जो भी वायदे किए गए हैं उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में सरकार अपने सभी वायदे समय रहते पूरे करेगी, क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हिमाचल प्रदेश में आपदा ने पूरे प्रदेश को जकड़ लिया था. इस दौरान प्रदेश सरकार ने लोगों की आर्थिक मदद की और उनके साथ भी खड़ी दिखाई रही. 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेता सतपाल सत्ती ने कांग्रेस सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने को लेकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा सत्ता में आने से पहले लोगों से जो वायदे किए थे उन वायदों को पूरा न किए जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1500 रुपये भेजना, युवाओं के लिए स्टार्टअप फंड, गोबर की खरीद 2 रुपये प्रति किलो होना और 100 रुपये किलो दूध खरीदने की लोगों को गारंटी दी गई थी, लेकिन इन तमाम गारंटीयों पर कांग्रेस पूरी तरह फेल हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Shimla News: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार ने एक साल में पूरी कीं यह गारंटियां

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार का एक साल का यह कार्यकाल अध्याय के रूप में जाना जाएगा. इसका परिणाम कांग्रेस को आने वाले लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा, जब प्रदेश की चारों सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी और कांग्रेस बुरी तरह हारेगी. साथ ही कहा कि कांग्रेस एक साल को लेकर जश्नन मनाने जा रही है, वहीं भाजपा भी इसे लेकर 11 दिसंबर को प्रदेश भर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने जा रही है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार के 1 साल के कार्यकाल को लेकर उन्हें हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा सत्ता में आने से पहले किए हुए वायदों का पूरा न करने को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कांग्रेस द्वारा दी गईं दस ग्रांटीयों को भी पूरा न करने की बात कही. अनुराग ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए एक गीत भी गुनगुनाया 'क्या हुआ तेरा वादा'. 

WATCH LIVE TV

Trending news