Himachal: हिमाचल में आपदा के समय में पुलिस ने किया सराहनीय कार्य- DGP कुंडू ने थपथपाई पीठ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1843815

Himachal: हिमाचल में आपदा के समय में पुलिस ने किया सराहनीय कार्य- DGP कुंडू ने थपथपाई पीठ

Himachal News: DGP बोले आपदा के समय में पुलिस ने सराहनीय कार्य काम किया. वहीं,  डीजीपी ने सिरमौर पुलिस की भी पीठ थपथपाई. 

 

Himachal: हिमाचल में आपदा के समय में पुलिस ने किया सराहनीय कार्य- DGP कुंडू ने थपथपाई पीठ

Himachal News in Hindi: सिरमौर जिला में कानून व्यवस्था का जायजा लेने आज यानी रविवार को डीजीपी संजय कुंडू नाहन में पहुंचे.  यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. हिमाचल पुलिस के DGP संजय कुंडू ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के बीच हिमाचल पुलिस जवानों ने सराहनीय कार्य किया है. 

DGP संजय कुंडू ने कहा कि आपदा के बीच हिमाचल प्रदेश में करीब 70 हजार सैलानी फंसे हुए थे. जिन्हें हिमाचल पुलिस की मदद से समय रहते निकाला गया. उन्होंने कहा कि हिमाचल में जहां पर भी प्राकृतिक आपदा आई हिमाचल पुलिस हर समय वहां मुस्तैद रही. 

आपदा के बीच सिरमौर जिला पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है उन्होंने बेहतरीन कार्य के लिए सिरमौर जिला पुलिस की पीठ भी थपथपाई. DGP ने कहा कि देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भी पत्र लिखकर हिमाचल पुलिस को शाबाशी दी है.

Himachal News: हिमाचल में केंद्र सरकार ने क्षतिग्रस्त हुए घरों के निर्माण के लिए दी मंजूरी

डीजीपी ने कहा कि कई राज्यों की सीमाओं से सटे हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था बरकरार है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों में भारी कमी दर्ज हुई है. पिछले 3 साल में हिमाचल पुलिस द्वारा लापता 4 हजार से अधिक महिलाओं व बच्चों को ढूंढ निकाला है. साथ ही सड़क सुरक्षा की दिशा में भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए. जिसके चलते सड़क दुर्घटनाओं में 8% कमी दर्ज की गई है.

DGP ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देश अनुसार हिमाचल प्रदेश में नशे के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया गया है. साथ ही कई बड़े नशा माफियाओं की कमर हिमाचल पुलिस तोड़ चुकी है.  वहीं उन्होंने यह भी कहा कि खनन माफिया, वन माफिया, वाइल्डलाइफ CRIME के खिलाफ कार्रवाई करते हुए. अभी तक करीब 3.14 करोड़ रुपए का जुर्माना हिमाचल पुलिस द्वारा वसूला जा चुका है. 

Trending news