Himachal PM Narendra Modi Rally Speech: PM मोदी ने आज हिमाचल में अपने भाषण में कही कई बड़ी बातें, पढ़े यहां
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2261493

Himachal PM Narendra Modi Rally Speech: PM मोदी ने आज हिमाचल में अपने भाषण में कही कई बड़ी बातें, पढ़े यहां

PM Narendra Modi Himachal Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल के सिरमौर में लोगिओ का संबोधन किया. मोदी ने अपने भाषण में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. आइए पीएम मोदी द्वारा भाषण में कही गई कुछ खास बातों पर नजर डालें.

 

Himachal PM Narendra Modi Rally Speech: PM मोदी ने आज हिमाचल में अपने भाषण में कही कई बड़ी बातें, पढ़े यहां

Himachal PM Narendra Modi Rally Speech: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल के सिरमौर में पहुंचे. इस दैरान नरेंद्र मोदी ने नाहन में रैली को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि हिमाचल मेरा दूसरा घर है.  कांग्रेस ने हिमाचल में विधानसभा चुनाव में कई गारंटी दी. इस दौरान उस ख़बर में जानें हिमाचल में PM मोदी ने रैली दौरान क्या- क्या बोला है और किस किस पर गांरटी दी है.

नरेंद्र मोदी ने नाहन में रैली को संबोधित करते समय कही ये बातें 
प्रधानमंत्री मोदी ने स्थानीय देवी-देवताओं को याद करते हुए अपना संबोधन शुरू किया था और इस दौरान सभी को राम-राम बोला था 

1. समय बदला है, लेकिन मोदी नहीं बदला
 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा लग रहा है जैसे अपने घर आया हूं. मोदी का हिमाचल से वहीं पुराना रिश्ता है। वह गर्व से कहते हैं कि हिमाचल मेरा दूसरा घर है.इस दौरान बोले कि समय बदला है, लेकिन मोदी नहीं बदला...

2. हिमाचल के ऊंचे पहाड़ों ने मुझे अपना हाैसला बुलंद रखना सिखाया है  
हिमाचल के लोग मजबूत व ताकतवर सरकार का महत्व जानते हैं उन्होंने कहा कि मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देगा.  आप पर आंच नहीं आने देगा. लोगों ने कांग्रेस का दौर देखा है. उस समय पाकिस्तान हमारे सिर पर चढ़कर नाचता था

3. महिलाओं को 1500 रुपये मिले क्या
हिमाचल में कांग्रेस ने पहली कैबिनेट में पुरानी पेंशन देने का वादा किया.  लेकिन पेंशन तो नहीं मिली. महिलाओं को 1500 रुपये मिले क्या, पहली कैबिनेट में पांच लाख नाैकरियां मिलीं क्या? महिलाओं को नाैकरी तो छोड़ो, ये तालाबाज सरकार है.  नाैकरी देने वाले आयोग को ही ताला लगा दिया.  

4. INDIA गठबंधन के लिए संविधान के कोई मायने नहीं
मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन ने संविधान की धज्जियां उड़ा दीं. इनके लिए संविधान मायने नहीं रखता. अपने वोट बैंक के लिए ही कांग्रेस राम मंदिर का विरोध करती थी.

5. मोदी ने वन रैंक वन पेंशन लागू की
मोदी ने वन रैंक वन पेंशन लागू की.  इसे लागू करके सवा लाख करोड़ रुपए फौजियों को दे चुके है. इसलिए लोग कहते हैं कि मोदी जो गारंटी देता है वो गारंटी पूरी होने की गारंटी होती है.

6. कांग्रेस की सरकार ज्यादा दिन नहीं रहने वाली है
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  कांग्रेस की सरकार ज्यादा दिन नहीं रहने वाली है. एक तरह मोदी की गारंटी , दूसरी तरफ झूठ की गारंटी. वह पिछले 30 साल से हिमाचल की जनता के बीच रहे. शायद ही कोई ऐसा साल होगा, जब उन्होंने यहां की मिट्‌टी को अपने माथे पर न चढ़ाया है

7. कांग्रेस ने हाटी समुदाय को भी आरक्षण नहीं दिया
कांग्रेस ने हाटी समुदाय को भी आरक्षण नहीं दिया, उनकी सरकार ने हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा दिया.

8. कांग्रेस आरक्षण खत्म करना चाहती
संविधान में एससी, एसटी समुदाय को आरक्षण दिया, कांग्रेस सारे आरक्षण खत्म करके वोट बैंक मुसलमानों को दे देना चाहती है. वोट बैंक के लिए बंगाल सरकार ने मुसलमानों को ओबीसी बनाया. दो दिन पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने सरकार के इस फैसले को पलट दिया था

9. वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत
हिमाचल उन राज्यों में से एक है जहां वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई थी.  हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क मिला, पांच किलो मुफ्त राशन और पांच लाख तक का मुफ्त इलाज मोदी की गारंटी है. 

10. मोदी आपका बिजली बिल जीरो कर देगा
मोदी आपके बिजली बिल को जीरो करने के लिए एक बड़ी योजना ला रहे हैं..यह योजना शुरू कर दी है जिसका नाम है पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना.   घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए 75 हजार रुपए सरकार देगी.

Trending news