Himachal Pradesh में BJP शुरू करने जा रही 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1851220

Himachal Pradesh में BJP शुरू करने जा रही 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में 1 सितंबर से 15 सितंबर तक राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है, जिसमें भाजपा के सभी नेता मौजूद रहेंगे. 

 

Himachal Pradesh में BJP शुरू करने जा रही 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम

सोमी प्रकाश/चंबा: भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष डॉ. राजीव भारद्वाज ने कहा कि 1 सितंबर से 15 सितंबर तक राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पूरे देश में भाजपा की ओर से 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत भाजपा के सभी नेता और कार्यकर्ता टोलियां बनाकर हर घर पर दस्तक देंगे और उस घर की पवित्र एक चुटकी मिट्टी कलश में एकत्रित करेंगे और हर घर में जाकर समझाएंगे कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य क्या है.

राष्ट्र नीति और समाज की नीति करती है भाजपा- उपाध्यक्ष डॉ. राजीव
उन्होंने कहा कि 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम के तहत भाजपा यह बताना चाहती है कि उनकी पार्टी केवल राजनीति ही नहीं करती है बल्कि भाजपा राष्ट्र नीति और समाज की नीति भी करती है. भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष डॉ. राजीव ने कहा कि देश की एकता अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए जिन शहीदों ने अपने प्राणों की बलि दी है. देश की आन बान और शान के लिए कुर्बानी देने वाले उन शहीदों की याद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में अमृत वन बनाने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: विधायक राकेश जम्वाल ने सीएम सुक्खू पर साधा निशाना

 

दिल्ली में बनने वाले अमृत वन का हिस्सा होगी एक चुट्टी मिट्टी
यह अमृत वन देश के शहीदों को समर्पित होगा. अमृत वन के लिए हर घर से एक चुटकी पवित्र मिट्टी कलश में डालकर एकत्रित होगा. पूरे हिमाचल में यह अभियान 15 सितंबर तक चलेगा. इसके बाद इस पवित्र मिट्टी के कलश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली बॉर्डर पर रिसीव करेंगे. हिमाचल के घर घर से कलश में एकत्रित की जाने वाली एक चुटकी मिट्टी दिल्ली में बनने वाले अमृत वन का हिस्सा होगी.

1 सितंबर से 15 सितंबर तक एकत्रित होगी मिट्टी
देशभर में यह कार्यक्रम तीन चरण में आयोजित होगा. एक सितंबर से पंद्रह सितंबर तक कलश में मिट्टी एकत्रित कर उसे दिल्ली तक पहुंचाना. इस कार्यक्रम का पहला चरण है. दूसरे और तीसरे चरण के कार्यक्रम की रुपरेखा पहले चरण के कार्यक्रम के समापन के बाद शुरू होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news