LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 4 August:कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भूस्खलन, नहीं रहे भाजपा नेता प्रवीण शर्मा
Advertisement

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 4 August:कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भूस्खलन, नहीं रहे भाजपा नेता प्रवीण शर्मा

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट. 

 

photo
LIVE Blog

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट. 

 

04 August 2022
22:31 PM

राखी उत्सव मेले में अन्नपूर्णा फूड वैन में लोगों को मिल रहा है घर जैसा खाना
राखी उत्सव मेले में अन्नपूर्णा फूड वैन  में लोगों को घर जैसा स्वादिष्ट भोजन मिल रहा है . ऊंना के ईसपुर गावं की सपना हैं, जो इस वैन की ड्राइवर व कुक दोनों हैं. पति के गुजर जाने के बाद 7 बेटियों को पाल रही हैं और अब फूड वैन के जरिए लोगों को रोजगार भी दे रही हैं. 

 

19:22 PM

चोरो ने जालंधर के बैंक से लुटे 13 लाख रुपये
चोरों की तरफ से बढ़ते हौसले और पुलिस प्रशासन की ढिलाई के चलते आज जालंधर के इंडस्ट्रियल एरिया के यूको बैंक में लूट हुई है. बता दें,  लगभग 13 लाख के करीब बैंक से पैसे लुटे गए हैं. फिलहाल पुलिस के मुताबिक वह सीसीटीवी की जांच कर रहे हैं उसके बाद ही वह पूरे मामले के बारे में कुछ कह पाएंगे. 

 

16:41 PM

Himachal Accident: पौंग बांध में दो लोगों के डूबने की खबर 
Himachal Accident: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में दो लोगों की पौंग बांध में डूबने की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि दोनों बांध में नहाने के लिए गए थे. 

15:16 PM

हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर ने ढाया कहर
राष्ट्रमंडल खेलों में हिमाचल की बेटी रेणुका सिंह ठाकुर का शानदार प्रदर्शन जारी है. राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में बारबाडोस को हरा दिया. टीम इंडिया से मिले 163 रन के लक्ष्य के सामने बारबाडोस की टीम आठ विकेट पर 62 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है और पदक जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है.

 

14:28 PM

कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भूस्खलन
हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश खूब कहर बरपा रही है. भारी बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान का दौर जारी है. कहीं भूस्खलन तो कहीं बादल फटने से अब तक प्रदेश में करोड़ों का नुकसान हो चुका है. बीते दिनों सोलन जिले में कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भूस्खलन के बाद आज फिर यहां भूस्खलन हुआ है. जिससे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

 

13:11 PM

हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती
हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार के 116 वें जन्मदिन पर आज उन्हें प्रदेशभर में याद किया गया. इसी कड़ी में शिमला और नाहन में कैबिनेट मंत्री समेत कांग्रेस नेताओं ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उनके योगदान को याद किया.

 

12:30 PM

हिमाचल में मूसलाधार बारिश
हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. किन्नौर में चीन अधिकृत तिब्बत बॉर्डर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे 5 और मशहूर पर्यटन नगरी मनाली से कनेक्ट करने वाले NH-21 सहित प्रदेश में 99 सड़कें बंद हो गई है. 176 बिजली के ट्रांसफॉर्मर भी ठप हैं। NH-5 झाकड़ी के पास आधा घंटा बंद रहा.

 

10:21 AM

नहीं रहे भाजपा नेता प्रवीण शर्मा 
भाजपा के पूर्व मंत्री हिमाचल प्रदेश शहरी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का निधन हो गया है. उन्होंने भाजपा में कई अहम पदों पर काम किया. उनके निधन पर भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने दुख जताया है.प्रवीण शर्मा को भाजपा का कद्दावर नेता माना जाता था. वह प्रेम कुमार धूमल सरकार में मंत्री भी रहे. उन्हें धूमल का करीबी माना जाता था.

 

10:19 AM

हाईकोर्ट का पर्यटन विकास निगम को आदेश
प्रदेश हाईकोर्ट ने सेवानिवृति लाभ से जुड़े मामले में पर्यटन विकास निगम को आदेश दिए कि वे प्रार्थी को 6 माह के भीतर उसके सेवानिवृति लाभ जारी करें. मुख्य न्यायाधीश एए सईद व न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने अपने आदेशों में स्पष्ट किया कि यदि 6 माह के भीतर प्रार्थी के सेवानिवृति लाभ जारी नहीं किए गए तो निगम को 9 फीसदी वार्षिक ब्याज सहित यह राशि देनी होगी.

 

09:18 AM

मुकेश अग्निहोत्री का सोशल मीडिया पर ऐलान
हिमाचल प्रदेश में चुनावी साल में जनता को लुभाने में कांग्रेस जुट गई है. कांग्रेस लोगों की राय के बाद चुनावी मेनिफेस्टो को अंतिम रूप देगी, लेकिन नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने 18 से 60 वर्ष की महिलाओं के लिए 1500 रुपए प्रति माह देने का ऐलान सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर कर दिया. 

 

09:18 AM

आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर
पहाड़ी राज्य हिमाचल में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान हो रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में आज तक मौसम खराब रहने की बात कही है. इसके चलते आज भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

 

09:16 AM

टिप्पर और बस में जोरदार भिड़ंत
घुमारवीं के नस्वाल में एचआरटीसी बस और टिप्पर में जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में 16 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को घुमारवीं अस्पताल ले जाया गया है. इनमें से 12 लोगों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि 3 लोगों को गंभीर हालत के चलते हमीरपुर अस्पताल व एक को शिमला रेफर किया गया है. 

 

09:16 AM

हिमाचल में कोरोना के 965 नए मामले आए सामने
हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से अधिक (corona positivity rate in himachal) है. आज हिमाचल में कोरोना के 965 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 3 लाख दो हजार 179 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 

 

Trending news