Himachal Weather Update Live: हिमाचल में मौसम की आफत बरकरार, कुल्लू में बादल फटा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1783313

Himachal Weather Update Live: हिमाचल में मौसम की आफत बरकरार, कुल्लू में बादल फटा

Kullu Cloudbrust Live Update: हिमाचल प्रदेश में अभी भी कुदरत का कहर थमा नहीं है. कई इलाकों से भारी बारिश हो रही है, तो वहीं,  तो कई इलाकों से बादल फटने की भी खबर सामने आई है.

Himachal Weather Update Live: हिमाचल में मौसम की आफत बरकरार, कुल्लू में बादल फटा
LIVE Blog

Himachal Weather Update Live: हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है.  कई इलाकों से भारी बारिश हो रही है. वहीं, कई कुल्लू में बादल फटने की भी खबर सामने आई है. ऐसे मे इस खबर में जानिए हिमाचल से जुड़ी पल-पल की अपडेट. 

18 July 2023
10:17 AM

Manali Landslide Today: चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे जिला मंडी के 6 मील के पास आज यानी 18 जुलाई को सुबह दोबारा भूस्खलन होने के कारण मार्ग बंद कर दिया गया है और नेशनल हाईवे को खोलने में समय लगेगा. 

20:11 PM
20:09 PM

Shimla Landslide: अति व्यस्त रहने वाले संजौली में लैंडस्लाइड हुई.  संजौली में बन रही पार्किंग के पास IGMC रोड का एक बड़ा हिस्सा निचले रोड पर आ गिरा. जिससे संजौली लक्कड़ बाजार की सड़क बंद हो गई है. मलबे के साथ एक बान का पेड़ व सीनियर सिटीजन के लिए बना पार्क भी सड़क पर आ गया है. ऐसे में यातायात को रोक दिया है. 

19:27 PM
18:49 PM

Shimla News: हिमाचल ट्रैफिक, टूरिस्ट और रेलवे पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि शिमला संजोली चौक से लकड़बाज़ार की तरह जाने वाले रोड पहाड़ी दरकने के कारण बंद हो गया है.  पीडब्ल्यूडी विभाग को इस बारे सुचित कर दिया गया है. रोड को बहुत जल्दी ही यातायात के लिए बहाल करवा दिया जायेगा तब तक आप सभी वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें. 

18:12 PM

Kangra News: कांगड़ा के जिलाधीश डॉ निपुण जिंदल ने पौंग डैम झील के आसपास रहने वाले रिहायशी इलाकों के लोगों से अपील की है कि बारिश के चलते अब पौंग डैम से पानी की रिलिजिंग रेगुलर की जा रही है. ऐसे में कोई भी शख्स दरिया के आसपास बिल्कुल भी न जाये और न ही अपने मवेशियों को लेकर वहां पर जाए क्योंकि जलभराव का खतरा लगातार बना हुआ है और ऐसे में कभी भी किसी भी वक्त बांध के गेट खोले जा सकते हैं जिसका खामियाजा उन लोगों को भुगतना पड़ सकता है. 

18:06 PM

Mandi Landslide: मंडी के 6 मिल के पास नेशनल हाईवे पर हाईवे को बहाल करते एक बड़ा हादसा होने से टला. नेशनल हाईवे को बहाल करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. 

17:55 PM

Rahul Gandhi on Himachal: हिमाचल को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि उत्तर भारत में, भारी बारिश और बाढ़ की त्रासदी के कारण हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और अन्य राज्यों में हजारों परिवार तबाह हो गए हैं. हिमाचल में विशेष कर जीवन और सम्पत्ति का बहुत नुकसान हुआ है.  सभी से मेरा निवेदन है कि ऐसे कठिन समय में राज्य सरकारों के पुनर्निर्माण कार्यों में मदद करते हुए, मुख्यमंत्री राहत कोष में हर संभव आर्थिक योगदान दें.  आइए, मिलकर टूटे घरों और ज़िंदगियों को जोड़ें, भारत जोड़ें. 

16:19 PM

Mandi Rain News: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में में मौसम ने बदला मिजाज. शुरू हुई रिमझिम बारिश. 

15:55 PM

Kullu Latest Update: डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि कुल्लू जिला में भारी बारिश के चलते लोगों को रेस्क्यू करने के लिए कुल्लू पुलिस ने बहुत बेहतरीन कार्य किया है.  उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला से अब तक 12 हजार वाहनों में कुल 70 हजार से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित रेस्कयू किया. इसके साथ ही  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से 18 और श्रीखंड महादेव मंदिर से 8 शवों को  बरामद किया है.

14:35 PM

Kullu News: कुल्लू में बादल फटने पर एक शख्स की मौत हो गई है. जिसे लेकर सीएम सुक्खू ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 
जिला कुल्लू के काईस में बादल फट गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, दो व्यक्ति घायल हो गए और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इस मानसून के मौसम के दौरान जल निकायों के पास जाने से बचें. 

 

13:22 PM

Himachal Landslide: जुब्बल के संतोषीनगर में एक चलती गाड़ी पर भूस्खलन हुआ. हालांकि, राहत की बात ये है कि कार में सवार व्यक्ति सुरक्षित है. वहीं, राज्य में मौसम को देखते हुए हिमाचल प्रदेश यातायात पर्यटक एवं रेलवे पुलिस आप सभी से अनुरोध करती है कि इस बारिश के मौसम में सावधानी से गाड़ी चलाएं. सड़कों और मौसम की स्थिति पर नजर रखें. जब तक आवश्यक न हो यात्रा न करें. 

 

13:15 PM

Shimla Weather: हिमाचल प्रदेश में अभी भी कुदरत कहर बरपा रही है. वहीं, धीरे-धीरे हालात को सुधारने का काम चल रहा है. आपदा से उभरते हिमाचल प्रदेश में कुल 800 सड़कें बंद हैं. वहीं, 1261.89 करोड़ का नुकसान हो चुका है.  प्रदेश में कुल 53 लैंडस्लाइड हुए हैं. वहीं, 41 फ्लैश फ्लड की घटनाएं हो चुकी हैं.  पीडब्ल्यूडी विभाग के इंजीनियर इन चीफ ने बताया की दोबारा सड़कों को रिस्टोर करना चुनौती है.

Trending news