Heart Attack: इन चीजों से खुद को रखें दूर, नहीं होगी दिल की बीमारी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1259415

Heart Attack: इन चीजों से खुद को रखें दूर, नहीं होगी दिल की बीमारी!

Heart Attack: इन खाने से खुद को रखे दूर. आपकी सेहत रहेगी ठीक 

Heart Attack: इन चीजों से खुद को रखें दूर, नहीं होगी दिल की बीमारी!

Heart Attack: दिल की बीमारी एक बड़ी और गंभीर बीमारी है. ऐसे में छोटे से ही हम सभी इस बीमारी को अपने नजदीक नहीं आने देना चाहिए. यह बीमारी आपके खराब और बाहर के खाने से, कभी-कभी जरूरत से ज्यादा टेंशन के कारण हो जाती है. इसलिए आपको खुद को इन चीजों से दूर रखना चाहिए. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि खुद को इस बीमारी से बचाने के लिए आपको क्या नहीं खाना चाहिए. 

Tejaswi Prakash की खूबसूरती देख आप भी बोल पड़ेंगे वाह! देखें फोटो

1. आपको तला हुआ बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए. सैचुरेटेड और ट्रांस फैट्स का सेवन ब्लड में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाने का काम करता है. इसलिए बेहतर है कि आप अपनी डाइट से तले-भुने खाने को दूर कर दें. 

2. दिल की बीमारी से खुद को दूर रखने के लिए आपको मीठी चीजों से दूरी बनानी होगी. इसमें सैचुरेटेड फैट्स होते हैं, जो ब्लड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाते हैं. 

3. दूध पीना हर किसी के लिए फायदेमंद होता है, लेकिन आपको दुध को चॉकलेट में डालकर नहीं खानी चाहिए. इससे अच्छा है कि आप डार्क चॉकलेट ही खा लें. दूध में चॉकलेट डालकर पीने से शुगर और फैट्स ज्यादा बढ़ जाते हैं. 

Urfi Javed ने रस्सी से बनी ब्रा पहन किया डांस, वीडियो देख आप रहे जाएंगे दंग

4. शराब का सेवन आपको नहीं करना चाहिए. शराब भी सोडे की तरह आपकी धमनियों पर दबाव डालती है, जिससे आपका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर स्तर बढ़ता है. साथ ही शराब की आदत लगना भी हमारे शरीर के लिए खराब है.

5. चिकनी चीज जैसे सॉस और क्रीम से भी हमें दूरी बनानी चाहिए. सॉस और क्रीम को डाइट में लेने से रिफाइंड शुगर और फैट्स भी आ जाते हैं. इससे दिल के साथ लिवर भी खराब होने का डर बना रहता है. 

Disclaimer: इस खबर में दी गई सभी जानकारी की जिम्मेदारी ज़ी न्यूज की नहीं है. ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी देना मात्र है.

Watch Live

Trending news