India VS Australia Match: टीम इंडिया की जीत के लिए नैनादेवी मंदिर में की जा रही पूजा-अर्चना
Advertisement

India VS Australia Match: टीम इंडिया की जीत के लिए नैनादेवी मंदिर में की जा रही पूजा-अर्चना

IND VS ING World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भारत की जीत की कामना को लेकर बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आज हवन यज्ञ किया गया. पुजारी वर्ग द्वारा प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालकर भारत की जीत की कामना की गई.

 

India VS Australia Match: टीम इंडिया की जीत के लिए नैनादेवी मंदिर में की जा रही पूजा-अर्चना

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भारत की जीत की कामना को लेकर देवभूमि हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठों में आज हवन-यज्ञ और पूजा पाठ का दौर जारी है. अगर बात की जाए बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर की तो यहां के पुजारी वर्ग द्वारा प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालकर क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब भारत के नाम होने की कामना की जा रही है. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच
गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आज फाइनल मैच गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों से लेकर आमजन में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. इसी के चलते बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में भी आज सुबह से पुजारी वर्ग द्वारा पूजा अर्चना कर प्राचीन हवनकुंड में भारत की जीत के लिए आहुतियां डाली गई हैं ताकि सन् 1983 और सन् 2011 के बाद भारत एक बार फिर वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत कर तीसरी बार विश्व विजेता का खिताब अपने नाम करे. 

ये भी पढ़ें- India VS Australia मैच को लेकर बिलासपुर के खिलाड़ियों और एथलीट्स में दिख रहा उत्साह

अलग-अलग राज्यों के श्रद्धालु कर रहे जीत की कामना
वहीं भारत की जीत की कामना को लेकर आज सुबह से ही श्री नैनादेवी मंदिर में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल सहित देशभर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता रानी के दरबार पहुंच रहे हैं जो मां नैनादेवी के दर्शन कर भारत की जीत की कामना कर रहे हैं. वहीं पुजारी वर्ग और पंजाब से आए श्रद्धालुओं ने कहा कि आईसीसी वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत फिर से विश्व विजेता बने और ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर खिताब पर कब्जा करे वे यही दुआ कर रहे हैं. यहां आए श्रद्धालुओं ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि माता रानी का आशीर्वाद भारत की टीम को जरूर मिलेगा और आज भारतीय टीम जीतकर विश्व विजेता बनकर इतिहास रचेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news