ICC World Cup 2023: धर्मशाला में आईपीएल की तर्ज पर बनाया जाएगा ट्रैफिक प्लान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1924335

ICC World Cup 2023: धर्मशाला में आईपीएल की तर्ज पर बनाया जाएगा ट्रैफिक प्लान

ICC World Cup 2023: इन दिनों आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप चल रहा है. वर्ल्ड कप के कई मैच धर्मशाला में भी हो रहे हैं. इसे देखते हुए धर्मशाला के एंट्री और एग्जिट में पेट्रोलिंग के लिए पांच टीमें और क्यूआरटी तैनात रहेंगी. 

 

ICC World Cup 2023: धर्मशाला में आईपीएल की तर्ज पर बनाया जाएगा ट्रैफिक प्लान

विपन कुमार/धर्मशाला: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के भारत-न्यूजीलैंड मैच को लेकर सुबह 11 बजे से ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया जाएगा. शहर के एंट्री और एग्जिट में पेट्रोलिंग के लिए पांच टीमें और क्यूआरटी तैनात रहेंगी. 22 अक्टूबर के मैच को लेकर 1500 जवानों व अधिकारियों की सेवाएं ली जाएंगी. पहले तीन मैचों से सुरक्षा व्यवस्था दोगुनी कर दी गई है. 

इस संदर्भ में एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि ट्रैफिक प्लान आईपीएल की तर्ज पर ही बनाया गया है. एमरजेंसी वाहनों व सरकारी वाहनों के लिए आवाजाही पर रोक नहीं होगी. वाहन पार्किंग पर पूरी तरह पांबदी रहेगी. हैवी वाहनों को मैच के दिन सुबह 8 बजे के बाद शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए मकानों के लिए दी जाएगी 1 लाख रुपये की राशि

एंट्री होने पर रात साढ़े 12 बजे के बाद ही वापस जाने का मौका मिलेगा. एचआरटीसी बसों को निर्धारित समय में चलने का मौका रहेगा. वहीं वोल्वो बसों के साथ भी टाइमिंग को लेकर बात होगी. वोल्वो बसों को चढ़ी-घरोह रोड़ से बसें रवाना होंगी. शुक्रवार रात से ही शहर के प्रवेश व निकासी मार्गों पर 5 चेक पोस्ट तैनात कर दी जाएंगी. सुरक्षा व्यवस्था के लिए 5 ड्रोन की मदद ली जा रही है और पार्किंग स्थलों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है.

एसपी ने कहा कि 22 अक्टूबर को धर्मशाला शहर में पहुंचने के लिए ट्रैफिक शीला-दाड़ी से होते हुए शहर में प्रवेश करेगा. कुनाल पत्थरी रोड़ को वनवे किया जाएगा. वहीं वापसी सकोह-गगल से बाहर निकलने के लिए गाडियां जा पाएंगी. खनियारा के लिए कोतवाली की बजाय दाड़ी-कंडी रोड से जाएंगे, जबकि वापसी में कोतवाली बाजार से हो पाएगी. मैच देखने पहुंचने वाले लोगों को पुलिस मैदान धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था होगी. गाड़ियां दाड़ी मेला मैदान में पार्क होंगी. दर्शक शटल बसों से स्टेडियम तक पहुंच पाएंगे. कॉलेज रोड़ वनवे रहेगा, जिसमें आवाजाही नहीं हो पाएगी. इसमें सिर्फ एग्जिट की व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Chintapurni Mata: मां चिंतपूर्णी के दरबार में पहुंचे डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री

एसपी ने कहा कि शहर में छह वनवे प्लान किए गए हैं. मैच में बड़ी संख्या में वाहन पहुंचने वाले हैं. ऐसे में उसी तरह की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने दर्शकों से अपील की है कि मोबाइल को छोड़कर कोई भी सामान अपने साथ न लाएं. एसपी ने कहा कि टिकटों को ब्लैक में लेकर शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने कहा कि मैच के दिन शहरवासियों से अपील रहेगी कि वे इस दिन फोर व्हीलर के बजाय टू व्हीलर वाहनों का प्रयोग करें. धर्मशाला-सकोह मार्ग पर ट्रैफिक ज्यादा होने पर वाहनों को वाया कुनाल पत्थरी मार्ग कोतवाजी बाजार पहुंचाया जाएगा. एसपी ने कहा कि वीवीआईपी वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था एचपीसीए स्टेडियम के पास फुटबाल ग्राउंड में रहेगी. इसके अलावा अन्य वाहनों के लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला, दाड़ी, जोरावर स्टेडियम, बाईपास मार्ग सहित शहर में उपलब्ध पार्किंग स्थलों में वाहन पार्क करने की सुविधा रहेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news