HRTC: आज से शुरु हुई दिल्ली-लेह रुट बस सेवा, जानें बस का किराया
Advertisement

HRTC: आज से शुरु हुई दिल्ली-लेह रुट बस सेवा, जानें बस का किराया

देश के सबसे लंबे बस रूट पर आज यानी गुरुवार से बस सेवा शुरू हो गई है.  इस दिल्ली-लेह रूट पर 1,026 किलोमीटर का सफर तय करने में दो दिनों में लगभग 30 घटों का वक्त लगता है.  ऐसे में गुरुवार को ये बस पौने तीन बजे शाम को दिल्ली से लेह (Delhi-Leh Bus Service) के लिए रवाना

HRTC: आज से शुरु हुई दिल्ली-लेह रुट बस सेवा, जानें बस का किराया

संदीप सिंह/लाहौल स्पीति: देश के सबसे लंबे बस रूट पर आज यानी गुरुवार से बस सेवा शुरू हो गई है.  इस दिल्ली-लेह रूट पर 1,026 किलोमीटर का सफर तय करने में दो दिनों में लगभग 30 घटों का वक्त लगता है.  ऐसे में गुरुवार को ये बस पौने तीन बजे शाम को दिल्ली से लेह (Delhi-Leh Bus Service) के लिए रवाना हुई और सफर के पहला ठहराव लाहौल स्पीति (Lahul Spiti) के केलांग में हुआ. 

मनाली में पैर फिसलने से गहरी ढांक में गिरी रशियन महिला, रेस्क्यू के बाद हालात नाजुक

बता दें, आज सुबह केलंग बस अड्डे से हरी झंडी दिखाकर तकरीबन नौ महीनों बाद 47 सीटर बस को लेह रवाना किया गया. बता दें, एचआरटीसी हर रोज लेह- केलंग-दिल्ली से बस सेवा उपलव्ध करवाएगा. यात्री दिल्ली से लेह के बीच इस बस में मात्र 1,740 रुपये में सफर कर सकेंगे. 

Gadar एक बार फिर सिनेमाघरों में होने जा रही रिलीज, जानें कैसे 1 मूवी टिकट पर मिलेगा दूसरा टिकट फ्री!

हर दिन लेह व दिल्ली से ये बस सेवा लोगों के लिए चलाई जाएगी. आपको बता दें, यह रूट दुनिया के सबसे ऊंचे दर्रों से होकर गुजरने वाले हाईवे से होकर गुजरता है.  ऐसे में इस रूट पर सफर करना काफी रोमांच से भरा रहता है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इस बस के शुरू होने से टूरिस्म को काफी बढ़ावा मिलेगा. 

Trending news