Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम, 24 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम, 24 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटों के लिए बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम, 24 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather News) में बारिश को लेकर एक बार फिर से मौसम का अलर्ट (Weather Alert) जारी किया गया है. जानकारी के अनुसार,  प्रदेश में 9 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा. जिसे लेकर  24 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Ban on Beer: हिमाचल प्रदेश के इस गांव में शादी-समारोहों में बीयर और शराब पर लगी रोक!

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Mausam Vibhag Shimla) के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई तक भारी बारिश के आसार हैं. जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं, बताया कि आज हिमाचल प्रदेश में मानसून फिर रफ्तार पकड़ेगा. पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता बढ़ी है. कई क्षेत्रों में हैवी रेनफॉल हो सकते हैं. 

वहीं, जानकारी के अनुसार, राज्य में बारिश के कारण 38 सड़कें बंद पड़ी है. बरसात से अब तक 306 करोड़ रुपए की निजी व सरकारी संपत्ति भी तबाह हो गई है. इसके साथ ही 50 घर आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हुए है.353 पालतू मवेशियों की मौत और 24 गौशालाएं भी बरसात में नष्ट हुई हैं.

Amarnath Yatra: पांचवें दिन 18,000 से अधिक श्रद्धालुओं पहुंचे अमरनाथ, बाबा बर्फानी के किए दर्शन

बरसात के दिनों मे नूरपुर शहर को स्वच्छ बनाने हेतु नगरपरिषद ने कसी कमर
वहीं, बरसात के दिनों मे नूरपुर शहर को स्वच्छ बनाने हेतु नगरपरिषद ने कमर कस ली हैं. नगरपरिषद कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा आज मिडिया से रूबरू हुई. नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा ने कहा कि नूरपुर शहर को स्वच्छ रखने के लिए नगरपरिषद पहले से ही कार्यरत हैं. नगरपरिषद के पास चार गाडियां थी, अब नगरपरिषद के पास दो ई रिक्शा भी आ गए हैं. 

उन्होंने कहा की कुछ जगहों पर अक्सर देखा जाता है कि नालियां बन्द होने से सड़कों पर पानी हो जाता है. उसके लिए हम स्पेशली उन जगहों की चैकिंग करते रहते हैं और उन्हें साफ करवा रहे हैं. आशा वर्मा ने शहरवासियों से अपील करतें हुए कहा कि वह प्लास्टिक,रैपर यहां वहां ना फैंके क्योंकि इनकी वजह से ही नालियां बन्द हो जाती है. 

हम अपनी तरफ से सफाई करवा ही रहे हैं और झाड़ियां साफ करवाने के लिए हमने अलग कुछ कर्मचारियों को रखा हुआ है. इसके साथ ही अगर फिर भी कहीं कोई नाली बन्द पड़ी है या कचरा पड़ा है तो हमें सूचित करें. ताकि हम अपने कर्माचारी भेज कर उसे देख सके और ठीक करवा सके.  

Trending news