महिलाओं को सरकार देगी 18 हजार रुपये, महंगाई से निपटने के लिए कांग्रेस ने कर दिया यह वादा
Advertisement

महिलाओं को सरकार देगी 18 हजार रुपये, महंगाई से निपटने के लिए कांग्रेस ने कर दिया यह वादा

Himachal Vidhansabha Election: हिमाचल प्रदेश में बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे. यहां उन्होंने जनता को कई सारे वादे किए. सीएम ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर हिमाचल की महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे. वहीं युवाओं को रोजगार भी दिए जाएंगे.  

महिलाओं को सरकार देगी 18 हजार रुपये, महंगाई से निपटने के लिए कांग्रेस ने कर दिया यह वादा

Himachal Vidhansabha Election: हिमाचल प्रदेश में बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे. यहां उन्होंने आम आदमी पार्टी की तरह लोगों को हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीतने पर 10 गारंटी देने का ऐलान किया है. यह घोषणाएं सीएम ने पार्टी के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी और जनता की मौजूदगी में की हैं. 

सीएम ने लिखा
हिमाचल की महान जनता को आज हम ये 10 गारंटी दे रहे हैं. हम हर गारंटी को पूरा कर आपके बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल और हिमाचल के आने वाले कल को सुनहरा बनाएंगे. 
अब हिमाचल के विकास की रुकी हुई रफ़्तार को पुनः वही गति देने का समय है जो स्व. वीरभद्र सिंह जी ने दी थी. 

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही कर्माचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल होगी. महिलाओं को हर महीने उनकी जरूरत के लिए 1500 रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही महंगाई की मार से लोगों को बचाने के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा किया. 

5G Service: 5G शुरू होने के बाद हो जाएंगे ये बड़े बदलाव, खरीदने पड़ सकते हैं नए फोन!

इसके साथ ही कहा कि हमारी सरकार बनने पर युवाओं को 5 लाख तक रोजगार मिलेंगे. बागवानों की सुविधा के लिए सीएम ने कहा कि बागवान तय करेंगे की फलों की कीमत क्या होनी चाहिए. युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्टतअप फंड किया जाएगा. वहीं, जनता के लिए मोबाइल क्लीनिक से हर गांव में लोगों का फ्री में इलाज किया जाएगा. 

सीएम ने अपने संबोधन में जनता से कहा कि हर विधानसबा में 4 अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जाएंगे, ताकि बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़ सकें. इसके साथ ही गाय-भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदे जाएंगे. उन्होंने कहा कि दुध के साथ ही 2 रुपये किलो में गोबर खरीदें जाएंगे. 

Watch Live

Trending news