Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में खतरनाक सड़कों पर धड़ल्ले से चलाई जा रहीं निजी बसें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1848359

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में खतरनाक सड़कों पर धड़ल्ले से चलाई जा रहीं निजी बसें

Himachal Pradesh News: बारिश खत्म होने के बावजूद राष्ट्रीय राजमार्ग 707 के हालात नहीं सुधरे हैं. गंगटोली के पास का मार्ग बेहद तंग होने के चलते एचआरटीसी ने यहां बसें चलानी बंद कर दी हैं, लेकिन कंपनी और प्राइवेट बसों द्वारा यहां लोगों की जान से खिलवाड़ करते देखा जा सकता है. 

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में खतरनाक सड़कों पर धड़ल्ले से चलाई जा रहीं निजी बसें

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: शासन, प्रशासन की लापरवाही और कंपनी के मनमानी की वजह से गंगटोली के पास हर दिन सैंकड़ों यात्रियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है. यहां हर रोज दर्जनों बसें सवारियां भरकर तंग सड़क से गुजर रही हैं. गंगटोली के पास सड़क इतनी तंग है कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. पिछले दिनों यहां एचआरटीसी बस फंसने के बाद विभाग हरकत में आया और इस हिस्से में बसें चलाने से पर रोक लगाई, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने अभी तक न तो कंपनी को तंग सड़क मार्ग खुला करने के सख्त निर्देश दिए हैं और न ही प्राइवेट बसों पर रोक लगाई है.

एक ओर लैंडस्लाइड और अब कंपनी की लापरवाही के चलते भी सड़क निर्माण से यात्रियों की जान खतरे में है. नेशनल हाईवे का यह हिस्सा बेहद खतरनाक हो गया है. जरा सी चूक भी यहां वाहनों और यात्रियों पर भारी पड़ सकती है. ढलान की तरफ को बस के पहिए बिल्कुल किनारे को छूकर निकलते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह किनारे भी पत्थर और पत्थर पर मिट्टी डालकर भरे गए हैं, जो कभी भी खिसक कर हादसे का कारण बन सकते हैं.

ये भी पढे़ं- मंत्री चंद्र कुमार का केंद्र सरकार पर हमला, कहा आपदा में केंद्र से नहीं मिली मदद

हैरानी की बात यह है कि खतरनाक स्थिति होने के बावजूद निजी बसें और निजी वाहन चंद पैसों के लालच में धड़ल्ले से चलाए जा रहे हैं. बता दें, एचआरटीसी बसों के चालकों की शिकायत और यहां विगत दिनों फंसी एचआरटीसी की बस का वीडियो वायरल होने के बाद विभाग के रीजनल मैनेजर संजीव बिष्ट ने विभाग के अधिकारियों के साथ मौके का दौरा किया था. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में आई आपदा का क्या है कारण, सुक्खू सरकार पर उठ रहे सवाल

इस दौरान उन्होंने सड़क के इस हिस्से को बसों के संचालन के लिए सुरक्षित नहीं पाया. लिहाजा प्रबंधक ने यहां बसें नहीं चलने के आदेश दिए हैं, लेकिन विडम्बना देखिए जिस हिस्से पर एचआरटीसी के अधिकारियों ने बसें चलाने से मना किया है अब उसी हिस्से पर निजी बसें बिना रोकटोक चलाई जा रही हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news