Bulk Drug Park के निर्माण में हो रही देरी को लेकर सदन में हुआ हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2121223

Bulk Drug Park के निर्माण में हो रही देरी को लेकर सदन में हुआ हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट

Himachal Pradesh Vidhansabha Session: बल्क ड्रग पार्क के निर्माण में देरी को लेकर आज सदन में खूब हंगामा हुआ. सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूर्व उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने इसका मुद्दा उठाया. इसके बाद संतोषजनक जवाब न मिलने से विपक्ष ने सदन में खूब नारेबाजी की. 

Bulk Drug Park के निर्माण में हो रही देरी को लेकर सदन में हुआ हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान आज विपक्ष ने बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला दिया. वहीं सदन के भीतर भी विपक्ष ने अपने तेवर दिखाते हुए प्रश्नकाल के दौरान बल्क ड्रग पार्क के निर्माण में हो रही देरी को लेकर सरकार पर हमला बोला. भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने सदन में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण को लेकर प्रश्न पूछा था, जिसका संतोषजनक जवाब न मिलने पर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया और सदन से वॉकआउट कर दिया.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य को सरकार जानबूझकर लटका रही है, जबकि पूर्व सरकार की कड़ी मेहनत के बाद प्रदेश को बल्क ड्रग पार्क की सौगात मिली है. प्रोजेक्ट के निर्माण से प्रदेश की इकोनॉमिक स्थिति में बदलाव होगा और बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा, लेकिन सरकार प्रोजेक्ट के काम को रोकने का प्रयास कर रही है जो सहनीय नहीं है.

ये भी पढ़ें- Himachal BJP: ऊना में केंद्रीय विद्यालय भवन का PM मोदी ने वर्चुअल किया उद्घाटन

वहीं, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने जवाब देते हुए कहा कि प्रोजेक्ट में पारदर्शिता से काम हो रहा है. भारत सरकार की गाइडलाइन से काम चल रहा है. मुख्यमंत्री ने भी कहा है कि प्रोजेक्ट को बंद करने की सरकार की कोई मंशा नहीं है, लेकिन प्रोजेक्ट के काम में समय लगेगा. प्रोजेक्ट को हिमाचल की शर्तों के अनुरूप आगे ले जाया जाएगा. वहीं, इस जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन में नारेबाजी की और सदन से वॉकआउट कर दिया.

ये भी पढ़ें- Shimla News: CM सुक्खू ने शिमला में लोक निर्माण विभाग की मशीनरी को दिखाई हरी झंडी

वहीं जयराम ठाकुर ने कहा कि नौकरियों को लेकर सीएम सुक्खू ने बीते दिन सदन में झूठ बोला था, जिसे लेकर आज सदन में कांग्रेस का मेनिफेस्टो रखा गया, जिसमें साफ लिखा गया था कि सरकार बनने पर कांग्रेस पहली ही कैबिनेट मीटिंग में एक लाख सरकारी नौकरियां देगी और पांच साल में पांच लाख रोजगार दिए जाएंगे, लेकिन अब मुख्यमंत्री सदन में झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस ने ऐसा कहीं नहीं बोला है. मेनिफेस्टो अलग है और दस गारंटी अलग हैं. कांग्रेस ने झूठी गारंटी देकर सत्ता हासिल की और अब झूठ के सहारे सरकार चला रहे हैं, लेकिन जनता अब गुमराह होने वाली नहीं है विपक्ष जनता की आवाज को बुलंद कर रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news