Himachal Pradesh में 10 जुलाई को एक बार फिर होगा मतदान, चुनाव आयोग ने जारी किया शेड्यूल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2287486

Himachal Pradesh में 10 जुलाई को एक बार फिर होगा मतदान, चुनाव आयोग ने जारी किया शेड्यूल

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में 10 जुलाई को प्रदेश की 3 विधानसभा नालागढ़, हमीरपुर और देहरा सीट पर उपचुनाव होना है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने निर्दलीय विधायकों पर निशाना साधा है. 

Himachal Pradesh में 10 जुलाई को एक बार फिर होगा मतदान, चुनाव आयोग ने जारी किया शेड्यूल

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में तीन उपचुनावों की घोषणा हो गई है. 14 जून से नालागढ़, हमीरपुर, देहरा में उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है और 10 जुलाई को मतदान होना है, वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने इसे लेकर निर्दलीय विधायकों पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि निर्दलीयों ने अपने विधायक बेचे हैं और अब क्षेत्र की जनता उन्हें सबक सिखाएगी.

15 महीने में ही क्यों दिया इस्तीफा
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आजाद भारत में पहली बार ऐसा हुआ है कि निर्दलीय विधायकों ने अपनी विधायकी से इस्तीफा दिया है जबकि वह किसी भी पार्टी को अपना समर्थन दे सकते थे, लेकिन 15 महीने में ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल के लिए इन्हें क्यों चुना जाए इसका फैसला क्षेत्र की जनता करेगी.

ये भी पढ़ें- जानें कब है गंगा दशहरा, मासिक दुर्गाष्टमी, महेश नवमी और धूमावती जयंती

पीएम मोदी से मिलने दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 
वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह जल्द उनसे मिलने दिल्ली जाएंगे. पीएम से मुलाकात कर वह हिमाचल को जिस तरह से आपदा के दौरान राहत पैकेज नहीं मिला है उसकी मांग फिर उठेंगे. इसके अलावा जगत प्रकाश नड्डा को भी मंत्री बनने पर बधाई दी.

पानी देने में नहीं है कोई परेशानी: सुखविंदर सिंह सुक्खू
वहीं दिल्ली को पानी देने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दिल्ली को पानी देने के लिए तैयार हैं. यह पानी हरियाणा से होकर जाना है. हिमाचल और दिल्ली को पानी देने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हिमाचल पानी का चार्ज करेगा ताकि प्रदेश की आर्थिकी की सुदृढ़ हो सके.

WATCH LIVE TV

Trending news