Sirmaur में नियमों को दरकिनार कर हो रहा NH का निर्माण, ब्लास्टिंग का किया जा रहा इस्तेमाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2119845

Sirmaur में नियमों को दरकिनार कर हो रहा NH का निर्माण, ब्लास्टिंग का किया जा रहा इस्तेमाल

Himachal Pradesh News: सिरमौर जिला में नियमों को ताक पर रखकर नेशनल हाईवे 707 पांवटा साहिब-शिलाई-गुम्मा पर निर्माण कार्य किया जा रहा है. निर्माण कार्य में ब्लास्टिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

 

Sirmaur में नियमों को दरकिनार कर हो रहा NH का निर्माण, ब्लास्टिंग का किया जा रहा इस्तेमाल

देवेंद्र वर्मा/सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में नेशनल हाईवे 707 पांवटा साहिब-शिलाई-गुम्मा पर नियमों को दरकिनार कर निर्माण कार्य किया जा रहा है. NHAI के नियमों को दरकिनार कर यहां दिन-दहाडे निर्माण कार्य के दौरान ब्लास्टिंग की जा रही है. 

नेशनल हाईवे 707 पांवटा साहिब-शिलाई-गुम्मा पर लगातार निर्माण कार्यों में जुटी कंपनियों द्वारा नियमों को दरकिनार कर NH का निर्माण किया जा रहा है. हैरानी वाली बात यह है कि निमार्ण कार्यों की मनमानी के आगे NH प्रबंधन और जिला प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. लगातार हो रही ब्लास्टिंग से पहाड़ भी लगातार दरक रहे हैं. हाल ही में बरसात के दौरान भी इसके नतीजे देखने को मिले थे.

ये भी पढ़ें- Nalagarh News: निजी फार्मा फैक्ट्री में जहरीला केमिकल लीक होने से लगी भीषण आग

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य के लिए हो रही ब्लास्टिंग के चलते आए दिन यहां जाम लगा रहता है. कई घंटों तक लोगों को जाम में फंसा रहना पड़ता है. लोगों ने बताया कि लगातार हो रही ब्लास्टिंग से पर्यावरण को भी नुकसान हो रहा है. वहीं, इस बारे में एसडीएम कफोटा राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य में ड्यूटी कंपनी द्वारा ब्लास्टिंग की कोई परमिशन नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि अगर निर्माण कार्य में ब्लास्टिंग का इस्तेमाल हो रहा है तो कार्रवाई की जाएगी.

बता दें, हाल में NGT ने भी निर्माण कार्य को लेकर नोटिस जारी किए हैं. हैरानी इस बात पर भी है कि सब कुछ जानते हुए भी NH प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- Bilaspur के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों ने शुरू की पेन डाउन स्ट्राइक

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में मॉनसून सीजन के दौरान बारिश के चलते भारी तबाही देखने को मिली. इस दौरान कई जगहों पर भारी लैंडस्लाइड भी देखने को मिला, जिसके चलते कई लोगों की जान भी चली गई. इसका एक कारण नियमों को ताक पर रखकर किए जा रहे निर्माण कार्यों को भी बताया गया था. इसके बाद NGT ने भी निर्माण कार्य को लेकर नोटिस जारी किया था. इसके बावजूद निर्माण कार्यों में ब्लास्टिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news