Himachal Election 2022: हिमाचल के अरबपति विधायकों के नाम क्या जानते हैं आप?
Advertisement

Himachal Election 2022: हिमाचल के अरबपति विधायकों के नाम क्या जानते हैं आप?

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को 68 विधानसभा सीटों पर एक फेज में मतदान होंगे. ऐसे में कौन है हिमाचल के 5 सबसे करोड़पति विधायक जानिए इस खबर में.

Himachal Election 2022: हिमाचल के अरबपति विधायकों के नाम क्या जानते हैं आप?
Himachal Top 5 Richest MLA: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए महज 3 दिन बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरे जोर-शोर के साथ चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. देवभूमि में दिग्गज नेताओं का दौरा बढ़ गया है. कल यानी 10 नवंबर को शाम से चुनाव का प्रचार-प्रचार भी राज्य में थम जाएगा. ऐसे में हर पार्टी पूरे जोश और दमखम के साथ रैलियां कर रही है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रचार के लिए बुधवार को कंगाड़ा पहुंचे हैं. इस बीच हिमाचल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने हाल ही में हिमाचल चुनाव के उम्मीदवारों की आय, आपराधिक रिकॉर्ड और संपत्ति पर एक रिपोर्ट फाइल की है. ऐसे में इस खबर में आपको बताते हैं, कौन है हिमाचल के सबसे अमीर विधायक. 
 
1. बलबीर सिंह वर्मा
रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा के विधायक बलबीर सिंह वर्मा (Balbir Singh Verma) सबसे अमीर कैंडिडेट्स के तौर पर उतरे हैं. वह शिमला जिले (Shimla Vidhansabha) की चौपाल सीट (Chopal Assembly Seat) से विधायक है. उनकी कुल संपत्ति करीब 128.45 करोड़ रुपये है, जो साल 2017 में 90.73 करोड़ रुपये थी. बता दें, विधायक वर्मा की संपत्ति पिछले पांच साल के दौरान करीब 37.71 करोड़ रुपये बढ़ी है. 
 
2. विक्रमादित्य सिंह
इस रिपोर्ट में दूसरा नाम आता है विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) का. वह शिमला जिले की शिमला ग्रामीण सीट (Shimla Rural Assembly Seat) से कांग्रेस के उम्मीदवार है.  साल 2017 में विक्रमादित्य सिंह की संपत्ति 84.32 करोड़ रुपये थी, जो अब बढ़कर 101.39 करोड़ रुपये हो गई है. यानी की पिछले 5 सालों में करीब 17.06 करोड़ रुपये संपत्ति बढ़ी है.
 
3. अनिल शर्मा
वहीं, इसमें तीसरा नाम आता है मंडी जिले से मंडी विधानसभा सीट (Mandi Assembly Seat) के भाजपा विधायक अनिल शर्मा (Anil Sharma) का. वह इसबार फिर से मंडी सीट से मैदान में हैं. साल 2017 में अनिल शर्मा की संपत्ति 40.24 करोड़ रुपये थी, जो अब बढ़कर 57.48 करोड़ रुपये हो गई है. यानी की पिछले 5 सालों में करीब 17.23 करोड़ रुपये संपत्ति बढ़ी है. 
 
4. आशीष बुटेल
रिपोर्ट में चौथे नंबर पर है कांगड़ा जिले (Kangra Vidhansabha) की पालमपुर सीट (Palampur Assembly Seat) से कांग्रेस के उम्मीदवार और विधायक आशीष बुटेल (Ashish Butail) का. उनकी कुल संपत्ति करीब 30.25 करोड़ रुपये है, जो साल 2017 में 21.39 करोड़ रुपये थी. ऐसे में, विधायक आशीष बुटेल की संपत्ति पिछले पांच साल के दौरान करीब 8.85 करोड़ रुपये बढ़ी है. 
 
5. राजेश ठाकुर
इस रिपोर्ट में पांचवा नाम है राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) का. 2017 के चुनावों में भाजपा के राजेश ठाकुर (BJP Rajesh Thakur) ने इस सीट पर कब्‍जा क‍िया था. इस बार वह गगरेट सीट (Gagret Assembly Seat) से भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 28.01 करोड़ रुपये है, जो साल 2017 में 20.83 करोड़ रुपये थी. ऐसे में, विधायक आशीष बुटेल की संपत्ति पिछले पांच साल के दौरान करीब 7.17 करोड़ रुपये बढ़ी है. 

Trending news