Paonta Sahib: नहीं रुक रहा नदी में डूबने से मौत का सिलसिला, एक बार फिर हुआ हादसा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1733276

Paonta Sahib: नहीं रुक रहा नदी में डूबने से मौत का सिलसिला, एक बार फिर हुआ हादसा

Paonta Sahib: हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में एक नाबालिग लड़के की नदी में डूबने से मौत हो गई, जिसे स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी यहां ऐसे कई हादसे हो चुके हैं. 

Paonta Sahib: नहीं रुक रहा नदी में डूबने से मौत का सिलसिला, एक बार फिर हुआ हादसा

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में यमुना नदी में डूबने से एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई है. मृतक सती वाला गांव का निवासी था जो दसवीं कक्षा में पढ़ता था. बताया जा रहा है कि वह यमुना नदी में अपने दोस्तों के साथ नहाने गया था. नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि उसके एक साथियों ने उसे बचाने का कोशिश की, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. 

दोस्तों ने बचाने का किया था प्रयास
बताया जा रहा है कि रवि और उसके किसी भी दोस्त को तैरना नहीं आता था. नहाते समय रवि कुमार गहरे पानी में चला गया. इस दौरान उसने अपने दोस्तों से उसे बचाने की गुहार भी लगाई. रवि के एक दोस्त ने उसका हाथ पकड़कर गहरे पानी से खींचने का कोशिश भी की, लेकिन मगर रवि का हाथ फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया.  

ये भी पढ़ें- Paonta Sahib: नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत, 2 दिन बाद मिला शव

 

हर साल होती हैं ऐसी घटना
गर्मी के चलते नदी में नहाने उतरने वालों के लिए पवित्र यमुना जानलेवा साबित हो रही है. पांवटा साहिब और आसपास के क्षेत्रों में पिछले लगभग 20 दिन के भीतर यमुना नदी में डूबने से दो नाबालिगों और एक युवक की मौत हो चुकी है. बता दें, यहां हर साल नदी में डूबने की कई घटनाएं होती हैं, लेकिन आसपास के लोग इन घटनाओं से अभी भी सबक नहीं ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Hemkund Sahib Gurudwara पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए किए गए खास इंतजाम

इससे पहले भी हुआ हादसा
इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस स्थानीय गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची. गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत से रवि को पानी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बता दें, इससे पहले सिरमौर जिले के किलोड गांव के पास टोंस नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई थी. मृतक लड़का अपने 9 दोस्तों के साथ नदी में नहाने उतरा था. इस दौरान वह गहरे पानी में डूब गया, जिसका शव 2 दिन बाद मिला था. 

WATCH LIVE TV

Trending news