इजरायली ट्रैकर को पुलिस ने किया रेस्क्यू, हामटा ट्रैक पर हुआ था लापता
Advertisement

इजरायली ट्रैकर को पुलिस ने किया रेस्क्यू, हामटा ट्रैक पर हुआ था लापता

हामटा दर्रा ट्रैक पर लापता हुए इजरायली ट्रैकर को 24 घंटे के भीतर रेस्क्यू कर लिया है. लाहौल स्पीति और कुल्लू पुलिस दोनों ने मिलकर युवक को ढूंढ निकाला है.

 

photo

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों के बीच हामटा दर्रा ट्रैक पर एक इजरायली ट्रैकर लापता हो गया था. लाहौल स्पीति और कुल्लू पुलिस की टीम ने मिलकर इजरायल के युवक को ढूंढ निकाला है.

जानकारी के अनुसार दो इजरायली ट्रैकर्स-युवान कोहन और रन हमता दर्रे को पार कर रहे थे. इसी बीच एक युवक रास्ते में कहीं खो गया. युवान ने अपने साथी के गुम होने की सूचना कोकसर पुलिस को दी. 

लापता ट्रैकर का पता लगाने और उसे बचाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ पुलिस दल को घटनास्थल पर भेजा गया था. मनाली की ओर से भी प्रशासन ने एक रेस्क्यू टीम को ट्रैकिंग रूट की ओर रवाना किया. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम ने लापता युवक रेन को सुरक्षित खोज निकाला है. 

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटक को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. वहीं, पुलिस प्रशासन ने बताया कि पर्यटक युवक की हालत भी बेहतर है. एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने कहा कि  इजरायल एंबेसी ने रेस्क्यू के लिए एक हेलीकॉप्टर भी मुहैया करवाया था और हेलीकॉप्टर से लापता युवक को रेस्क्यू कर कैंप तक पहुंचा दिया गया है.

Trending news