Himachal Pradesh में किया जा रहा विभिन्न खेल स्टेडियम का निर्माण- अनुराग सिंह ठाकुर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1905667

Himachal Pradesh में किया जा रहा विभिन्न खेल स्टेडियम का निर्माण- अनुराग सिंह ठाकुर

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की पहली प्रोफेशनल कबड्डी लीग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए हिमाचल प्रदेश में विभिन्न खेल स्टेडियम का निर्माण करवाने की बात कही. 

Himachal Pradesh में किया जा रहा विभिन्न खेल स्टेडियम का निर्माण- अनुराग सिंह ठाकुर

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश की पहली प्रोफेशनल कबड्डी लीग प्रतियोगिता के लिए हमीरपुर के अणु सिंथेटिक ट्रैक मैदान में कबड्डी ऑक्शन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और प्रोफेशनल कबड्डी लीग ऑक्शन का शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए खिलाड़ियों ने भाग लिया. 

देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने की बढ़ोतरी- अनुराग सिंह ठाकुर
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एशियाई खेलों में पहली बार देश के खिलाडियों ने इतना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने पिछले वित्तीय वर्षों के मुकाबले कई गुणा बढ़ोतरी की है, जिससे देश में खेलों के आधारभूत ढांचे को मजबूती मिली है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Live Streaming: यहां देख सकेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मुकाबला

एशियन गेम्स में भारत की जीत का बताया कारण
अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स के दौरान चीन में शानदार प्रदर्शन किया और आज तक के रिकॉर्ड मेडल जीतकर यह दिखाया है कि युवा खेलों में कैसे आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके पीछे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच, उनके द्वारा दी गईं सुविधाएं हैं. इसके साथ ही खिलाड़ियों की मेहनत, उनके द्वारा बहाया गया पसीना और उनका दृढ़ संकल्प है जो उनकी जीत का कारण बना है. 

ये भी पढ़ें-  ICC World Cup 2023: धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों को परोसे जा रहे ये खास व्यंजन

हिमाचल प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के सवाल पर अनुराग ने क्या कहा?
इस दौरान उन्होंने विश्व कप को लेकर भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं. वहीं उन्होंने एचपीसीए को भी धर्मशाला में विश्व कप मैच आयोजित करने पर बधाई दी. वहीं, हिमाचल प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के सवाल का जबाव देते हुए पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में विभिन्न खेल स्टेडियम का निर्माण करवाया जा रहा है. साथ ही वॉटर स्पोर्ट्स को लेकर भी सरकार ने खास कदम उठाए हैं. 

Trending news