हिमाचल में 9 से 13 अगस्त तक भारी बारिश और भूस्खलन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हिमाचल में 9 से 13 अगस्त तक भारी बारिश और भूस्खलन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Himachal Weather: बीते कुछ दिनों से हिमाचल के कई जिलों में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है.  ऐसे में प्रदेश में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

हिमाचल में 9 से 13 अगस्त तक भारी बारिश और भूस्खलन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Himachal Weather: पूरे देश में इसवक्त तमाम राज्यों में बारिश का दौर जारी है. बात करें, हिमाचल की तो प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में कई जिलों में बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, लेकिन बारिश अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में प्रदेश में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

CM जयराम ने सोलन के जनता को दी सौगात, 145 करोड़ रुपये की कई योजनाओं का किया शिलान्यास

बता दें, मौसम विभाग केंद्र की ओर से पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है. विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक 9 अगस्त 2022 से अगस्त 2022 तक पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान लोगों से अपील की गई है कि वो नदी और नालों के पास न जाए. साथ ही भूस्खलन को लेकर सावधान रहें. 

बता दें, बीते कुछ दिनों से हिमाचल के कई जिलों में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. कई जगह पर लैंडस्लाइड हुए , तो कहीं बादल फट गया. इतना ही नहीं, बादल फटने के कारण मलबे में दबने से एक 15 साल के युवक की मौत भी हो गई थी. 

Aazadi Ka Amrit Mahotsav: ITBP के जवानों ने 'घर तिरंगा अभियान' के तहत निकाली तिरंगा यात्रा

ऐसे में प्रशासन बार-बार लोगों से यही अपील कर रहा है कि लोग नदी किनारे नहीं जाए. साथ ही भूस्खलन संभावित क्षेत्र के पास नहीं जाएं, साथ ही पशुओं को भी जानें नहीं दें. हालांकि, मौसम को देखते हुए प्रशासन की ओर से आपातकालीन नंबर भी जारी कर दिया है. आपातकालीन हालात होने पर कुल्लू को टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क किया जा सकता है. 

Watch Live

Trending news