52वीं राज्यस्तरीय पुलिस गेम्स का धर्मशाला में राज्यपाल ने किया आगाज, पहली बार क्रिकेट-बैडमिंटन संग 5 गेम्स शामिल
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1982701

52वीं राज्यस्तरीय पुलिस गेम्स का धर्मशाला में राज्यपाल ने किया आगाज, पहली बार क्रिकेट-बैडमिंटन संग 5 गेम्स शामिल

Dharmshala News in Hindi: 52वीं राज्यस्तरीय पुलिस गेम्स का धर्मशाला में राज्यपाल ने आगाज किया है. जिसमें पहली बार क्रिकेट, बैडमिंटन-ताइक्वांडो संग पांच गेम्स शामिल किए गए हैं. 

52वीं राज्यस्तरीय पुलिस गेम्स का धर्मशाला में राज्यपाल ने किया आगाज, पहली बार क्रिकेट-बैडमिंटन संग 5 गेम्स शामिल

Dharmshala News: धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में 28 नवंबर से 30 नवंबर तक हिमाचल प्रदेश पुलिस स्पोर्टस मीट का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए आगाज किया. 

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से आयोजित 52वीं पुलिस गेम्स व ड्यूटी मिट के आयोजन के लिए सभी पुलिस विभाग को बधाई दी. साथ ही कहा कि नशे के कारोबार को खत्म करने के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस कार्य कर रही है. हालांकि और अधिक ठोस प्रयास करने होंगे और युवाओं को नशे से बचाना होगा. 

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से कानून को लागू करने वाले अधिकारी-कर्मचारी समर्पण व कर्तव्य दर्शाते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस के 600 के करीब खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जो कि महत्वपूर्ण बात है. राज्यपाल ने कहा कानून को लागू करने के लिए मानसिक के साथ-साथ शारिरिक ऊर्जा भी चाहिए, ऐसे में खेल कानून को लागू करवाने में भी महत्वपूर्ण कड़ी निभाता है.

पुलिस विभाग साल भर अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं. ऐसे में पुलिस के लिए शारिरिक स्वास्थ्य बेहतरीन होना अति अनिवार्य है. पुलिस गेम्स व ड्यूटी मीट पुलिस अधिकारियों-जवानों को नजदीक लाती है. ऐसे में राज्य भर के खिलाड़ियों से मिलकर भावना सुदृढ़ होता है.  राज्यपाल ने कहा कि प्रतियोगिता अच्छे और जुड़े हुए समाज के लिए प्रेरित करेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि यहां से निकलने वाले खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. 

इससे पहले ड्यूटी मीट कार्यक्रम का आयोजन जिला कांगड़ा डरोह में स्थित पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में 21 से 23 नवंबर तक किया गया. भाग लेने वाली टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है. जिसमें उत्तरी रेंज, सेंट्रल रेंज, दक्षिणी रेंज और सेंट्रल यूनिट शामिल हैं. स्पोर्टस मीट में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, हैंडबॉल, फुटबॉल, बैडमिंटन और एथलेटिक्स के खेल शामिल हैं. 

बता दें, इस साल से शामिल पांच नए आयोजन बैडमिंटन, क्रिकेट, हॉकी, डिस्कस थ्रो, जेवलिन थ्रो और तायक्वोंडो हैं. वहीं, पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय डरोह में कंप्यूटर जागरूकता, वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी, संचार, डॉग स्क्वाड, तोडफ़ोड़ विरोधी जांच, जांच में वैज्ञानिक उपकरणों का उपयोग और मोटर परिवहन और रखरखाव जैसी विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. 

Trending news