HP Budget: हिमाचल बजट में हमीरपुर को कैंसर अस्पताल की सौगात, खुलेगा राष्ट्र स्तर का कैंसर हॉस्पिटल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2115242

HP Budget: हिमाचल बजट में हमीरपुर को कैंसर अस्पताल की सौगात, खुलेगा राष्ट्र स्तर का कैंसर हॉस्पिटल

Hamirpur News in Hindi: आज हिमाचल बजट में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर के लिए घोषणा की है. जिसमें हमीरपुर राष्ट्र स्तर का कैंसर हॉस्पिटल खोलने की बात सीएम ने कही. 

HP Budget: हिमाचल बजट में हमीरपुर को कैंसर अस्पताल की सौगात, खुलेगा राष्ट्र स्तर का कैंसर हॉस्पिटल

Hamirpur News: हिमाचल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा पेश किए गए बजट में हमीरपुर जिला में राष्ट्र स्तर का कैंसर अस्पताल खोलने की घोषणा की गई है.  इस कैंसर अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधा मिलेगी. कैंसर के उपचार के लिए मरीजों को दूर दराज अस्पताल में भटकना पड़ता है. कई बार इस बीमारी का जब पता चलता है तो यह लाईलाज हो जाती है. 

Himachal Budget 2024: साल 2024-25 के लिए हिमाचल CM सुक्खू ने पेश कर रहे बजट, जानें पूरी डिटेल

ऐसे में कैंसर होने की स्थिति में समयबद्ध उपचार मिलेगा. यह बात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुमन भारती ने की.  इस सौगात के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया है. 

उन्होंने कहा कि इस सरकार का यह दूसरा तथा सराहनीय बजट है. इसमें आत्मनिर्भर तथा स्मृद्ध हिमाचल की झलक देखने को मिली है. स्वच्छ हिमाचल और स्वरोजगार हिमाचल की झलक इस बजट में दिखाई दे रही है.  उन्होंने कहा कि हर वर्ग को बजट में लाभ पहुंचाया गया है.  उन्होंने हर वर्ग को छुआ है. पहले बजट में भी उन्होंने हर वर्ग को छुआ था. 

उन्होंने कहा कि सीएम ने कहा कि वाल्मिकी आवास योजना के तहत जिनकी आय अढ़ाई लाख से कम हो उन्हें भी आवास बनाने के लिए तीन लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की है. शिक्षा के क्षेत्र में दस डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की घोषण मुख्यमंत्री ने की है.  मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी बढ़ाई गई है.

पंचायती राज प्रतिनिधियों के वेतन में भी बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने कहा कि आईजीएसी में आधुनिकत स्तर की कैंसर मशीन लगाने की घोषणा की है. कृषि के क्षेत्र में भी 582 करोड़ रुपए के खर्च का प्रावधान रखा गया है. बागवानों को भी नई सौगात दी है. उसके तहत 300 करोड़ खर्च करने का प्रावधान रखा गया है. इसी साल में जो 3615 पंचायतों में से 3578 पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ने का प्रावधान रखा गया है. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news