H3N2 Death in India: H3N2 इन्फ्लूएंजा से हिसार में पंजाब के मरीज की मौत
Advertisement

H3N2 Death in India: H3N2 इन्फ्लूएंजा से हिसार में पंजाब के मरीज की मौत

 H3N2 Influenza: H3N2 इन्फ्लूएंजा से हिसार में एक मरीज की मौत हो गई है.  हिसार में ये पहली मौत है. 

H3N2 Death in India: H3N2 इन्फ्लूएंजा से हिसार में पंजाब के मरीज की मौत

Punjab Patient Dies of H3N2 Influenza in Hisar: H3N2 इन्फ्लूएंजा से हिसार में एक मरीज की मौत हो गई है.  हिसार में ये पहली मौत है, हालांकि ये मरीज पंजाब एरिया का रहने वाला था. ऐसे में हिसार के स्वास्थ विभाग ने इस बारे में पंजाब सरकार को सूचना भेज दी है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई शहरों में शुरू हुई बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हिसार के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ सुभाष खतरेजा ने बताया कि मरीज की उम्र 40 साल थी, वो हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती था. उसे पहले भी कई बीमारियां थी, सर्जरी के लिए हिसार आया था. साथ ही उन्होंने कहा कि हिसार में H3N2 इन्फ्लूएंजा को लेकर पुख्ता तैयारियां की गई है, उन्होंने आमजन को आगाह करते हुए इस वायरस के लक्षण बताते हुए सावधानियां बरतने का आह्वान किया है. 

OMG 2: बड़े पर्दे पर नहीं ओटीटी पर रिलीज होगी अक्षय कुमार की OhMyGod2, जानें वजह!

जानें क्या लक्षण हैं? 
ये वायरस होने पर शख्स को बुखार, श्वसन संबंधी समस्याएं जैसे खांसी और नाक बहना, साथ ही शरीर में दर्द, मतली, उल्टी या दस्त सहित अन्य लक्षण हो सकते हैं. ये लक्षण आमतौर पर लगभग एक सप्ताह तक रह सकते हैं. ऐसे में आपको अपना खास ध्यान रखना चाहिए. 

ऑनलाइन आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए नहीं देने होंगे रुपये! जानें इस सुविधा की Last Date

जानकारी H3N2 वायरस से पीड़ित लोगों को दवाओं की सलाह दी जा रही है. वहीं आपको हर दिन अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए. गर्म पानी पीना चाहिए. नियमित रूप से हाथ धोना चाहिए. वहीं लोगों को भीड़-भाड़ वाेली जगहों से बचना चाहिए और बीमार लोगों के साथ बातचीत को सीमित करना चाहिए. 

Watch Live

Trending news