Gatka pratiyogita: पांवटा साहिब में आयोजित गतका प्रतियोगिता में दिखा पंजाब की टीम का दबदबा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1667064

Gatka pratiyogita: पांवटा साहिब में आयोजित गतका प्रतियोगिता में दिखा पंजाब की टीम का दबदबा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में पांवटा साहिब गुरु की नगरी पांवटा साहिब में तीसरी राष्ट्रीय स्तरीय विरसा संभाल गतका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें अलग-अलग करीब 10 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया और अपना दमखम दिखाया. 

 

Gatka pratiyogita: पांवटा साहिब में आयोजित गतका प्रतियोगिता में दिखा पंजाब की टीम का दबदबा

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: गुरु की नगरी पांवटा साहिब में तीसरी राष्ट्रीय स्तरीय विरसा संभाल गतका प्रतियोगिता का आयोजन किया. प्रतियोगिता में 10 राज्यों की टीमों ने भाग लिया. गतका मुकाबलों में पंजाब के गतकाबाजों का दबदबा देखने को मिला. पंजाब की टीम ने 'डेमो' प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता, जबकि गतका फाइट में पंजाब के खिलाड़ी दूसरे स्थान पर रहे.

इन राज्यों की टीमों ने लिया हिस्सा
दशम पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी द्वारा बसाए गए पांवटा साहिब शहर में विरासत के संरक्षण का अनोखा प्रयास हुआ. यहां हिमाचल यूथ ब्रिगेड ने विरसा संभाल राष्ट्रीय गतका प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता में गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया और स्थानीय गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी सहयोग किया. प्रतियोगिता में हिमाचल के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ राज्यों के गतकाबाजों ने अपना दमखम दिखाया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: फुटबॉल टीम की चयन प्रक्रिया में बदलाव, सिलेक्शन के दौरान होगी वीडियोग्रफी

इन टीमों का रहा दबदबा
यूथ ब्रिगेड द्वारा आयोजित यह तीसरी राष्ट्रीय गतका प्रतियोगिता थी, जिसमें गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रजिंदर सिंह शोल और महासचिव गुरजिंदर सिंह भी पहुंचे. प्रतियोगिता में गतकाबाजों ने प्राचीन युद्ध कला का प्रदर्शन कर सबको अचंभित कर दिया. राष्ट्रीय स्तरीय इस प्रतियोगिता में पंजाब की टीम का दबदबा रहा. पंजाब के खिलाड़ियों ने टीम डेमो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया जबकि गतका फाइट में पंजाब के खिलाड़ी ने दूसरा स्थान अर्जित किया. गतका फाइट में चंडीगढ़ के खिलाड़ी प्रथम स्थान पर रहे.

ये भी पढ़ें- MC Shimla Election 2023: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, जनता को मिलेगी 40 हजार लीटर तक फ्री पानी

युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए किए जा रहा इन खेलों का आयोजन
इस खास मौके पर आयोजकों ने बताया कि युवाओं को प्राचीन युद्ध कला से जुड़ने और नशे जैसी आदतों से दूर रखने के लिए इस तरह के खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे स्थानीय व्यवसाई अवनीत लांबा ने भी पांवटा साहिब में गतका प्रतियोगिता के आयोजन पर खुशी जाहिर की और आयोजकों का आभार प्रकट किया.

WATCH LIVE TV

Trending news