Himachal News: ऊना में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मनाई Dr. BR Ambedkar की पुण्यतिथि
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1997543

Himachal News: ऊना में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मनाई Dr. BR Ambedkar की पुण्यतिथि

Una News in Hindi: लता मंगेश्कर ऑडिटॉरियम समूर कलां में डॉ. बी.आर. अम्बेडकर जी की पुण्यतिथि मनाई गई. 

Himachal News: ऊना में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मनाई Dr. BR Ambedkar की पुण्यतिथि

Una News: उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री समूरकलां में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में उपस्थित हुए. इस दौरान क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की भारत के संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों और योजनाओं ने भारतीय समाज को समृद्धि और समानता की दिशा में मुड़ने का मार्ग दिखाया.

Bhimrao Ambedkar Death Anniversary: विक्रमादित्य सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि 

देश के लिए उनका योगदान सिर्फ संविधान निर्माण तक ही सीमित नहीं था, बल्कि उन्होंने शिक्षा, रोजगार और समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के लिए भी काम किया. बाबा साहेब ने विकास के लिए शिक्षा को महत्वपूर्ण साधन माना इसलिए उन्होंने अनेक शिक्षा संस्थानों की स्थापना की. 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर भारतीय समाज के साथ-साथ आधुनिक भारत के नेता और समर्थक भी रहे हैं, जिनका योगदान आज भी स्मरणीय हैं.  भारतीय संविधान निर्माता और समाजसेवी ने भारतीय समाज में सामाजिक न्याय और समानता की प्रेरणा दी. उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर ने अपने जीवन में शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया और उन्होंने विदेशों में अध्ययन करके विभिन्न विषयों में उच्च शिक्षा प्राप्त की. 

Bhilwara Hatyakand: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर भीलवाड़ा में कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक किया प्रदर्शन

भारतीय समाज के उन वर्गों की आवश्यकता को समझते हुए उन्होंने सामाजिक और आर्थिक समानता के लिए संघर्ष किया. डॉ. अंबेडकर ने संविधान सभा के चेयरमैन के रूप में भारतीय संविधान को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा समाज में असमानता, जातिवाद और भेदभाव के खिलाफ उठाए गए कदमों की बदौलत एक मिसाल बने. उपमुख्यमंत्री ने कहा जब तक देश है. तब तक डॉ. भीमराव अम्बेडकर अविस्मरणीय रहेंगे. 

Trending news