Naina Devi में दंगल का किया गया आयोजन, ईरानी पहलवान मिर्जा ने महाराष्ट्र के पृथ्वीराज को हराया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2242234

Naina Devi में दंगल का किया गया आयोजन, ईरानी पहलवान मिर्जा ने महाराष्ट्र के पृथ्वीराज को हराया

Himachal Pradesh News: बिलासपुर के नैनादेवी में विशाल दंगल का आयोजन किया गया. इस दंगल में ना सिर्फ हिमाचल प्रदेश या देश बल्कि विदेश के पहलवानों ने भी भाग लिया. ईरानी पहलवान मिर्जा ने महाराष्ट्र के पृथ्वीराज को हराया.

 

Naina Devi में दंगल का किया गया आयोजन, ईरानी पहलवान मिर्जा ने महाराष्ट्र के पृथ्वीराज को हराया

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: जिला बिलासपुर के नैनादेवी में विशाल दंगल का आयोजन किया गया, जिसमें देश और विदेश के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया. हिमाचल प्रदेश के विशालतम दंगलों में शुमार नैनादेवी का दंगल लंबे समय से आयोजित होता आया है, जिसमें ना केवल प्रदेश व देश, बल्कि विदेशों के पहलवान भी हिस्सा लेते हैं. 

वहीं दो दिनों तक चले इस विशाल दंगल की पहली बड़ी कुश्ती ईरानी पहलवान मिर्जा के नाम रही, जिसने महाराष्ट्र के पृथ्वीराज को रोमांचित मुकाबले में हराया, जबकि दूसरी रोमांचित कुश्ती में दिल्ली के जस्सा पट्टी ने पंजाब के पुष्पेंद्र आलमगीर को हराकर दोनों विजेता पहलवानों ने 2 लाख 25 हजार रुपये प्रति ईनाम राशि सहित गुर्ज अपने नाम किया है. इसके अलावा पंजाब के भूपेंद्र कोहली ने कड़े मुकाबले में हरियाणा के भूपेंद्र अजनाला को हराया. यह कुश्ती प्वाइंट पर हुई. इसमें विजेता पहलवान को 2 लाख रुपये की ईनाम राशि और गुर्ज दिया गया. 

ये भी पढ़ें- कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा के किया नामांकन, CM सुक्खू और डिप्टी सीएम रहे मौजूद

बता दें, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी में दो दिवसीय इस विशाल कुश्ती में विजेता और उपविजेता पहलवानों को 21 लाख रुपए की अलग-अलग वर्ग में ईनाम राशि आवंटित की गई है. वहीं नैनादेवी का यह विशाल दंगल हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े दंगलों में से एक है, जिसमें ना केवल देश और विदेश के पहलवान भाग लेने के लिए पहुंचते हैं, बल्कि दूर-दूर से लोग इस कुश्ती प्रतियोगिता को देखने के लिए आते हैं. 

वहीं विशाल दंगल कमेटी के प्रधान चंद्रप्रकाश ने बताया कि दो दिवसीय इस दंगल में हर तरह की व्यवस्था का ख्याल रखा गया है, जिसमें पहलवानों से लेकर कुश्ती देखने आए लोगों के लिए भंडारे की व्यवस्था से लेकर रात्रि के समय लाइट और साउंड की भी पूरी व्यवस्था की गई थी. इसके साथ ही लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए ठंडे पानी और जलजीरे की भी पूरी व्यवस्था की गई.

ये भी पढ़ें- दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हिमाचल की यह खस्ता सड़क, हर दिन सता रहा दुर्घटना का डर

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह विशाल दंगल नैनादेवी के स्थानीय लोगों, दुकानदारों और पुजारी वर्ग के सहयोग से आयोजित किया गया था, जिसका शांतिपूर्ण तरीके से सफल आयोजन किया गया है. वहीं विशाल दंगल के विजेता ईरानी पहलवान मिर्जा और जस्सा पट्टी ने अपनी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए दंगल कमेटी द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना भी की है.

WATCH LIVE TV

Trending news