Coronavirus: कांगड़ा में बढ़े कोरोना मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1235183

Coronavirus: कांगड़ा में बढ़े कोरोना मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने कोविड को लेकर फिर से अलर्ट जारी किया है.  लंबे वक्त के बाद कांगड़ा में कोरोना मामलों में इजाफा होना शुरू हो गया है. आलम यह है कि वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 131 पहुंच गई है.

Coronavirus: कांगड़ा में बढ़े कोरोना मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

विपिन कुमार/धर्मशाला: जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने कोविड को लेकर फिर से अलर्ट जारी किया है.  लंबे वक्त के बाद कांगड़ा में कोरोना मामलों में इजाफा होना शुरू हो गया है. आलम यह है कि वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 131 पहुंच गई है. वहीं, बीते महीने मई की बात करें, तो उससमय  पॉजिटिविटी दर 0.8 फीसदी थी, वहीं दर अब 6.9 फीसदी तक पहुंच गई है. 

बता दें, 3 जून तक जिले में सक्रिय मामले 10 ही थे और लोगों को लग रहा था कि जिला अब कोरोनामुक्त होने की ओर अग्रसर था, लेकिन 26 जून को इनकी संख्या बढ़कर 131 हो गई है. ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए  विभाग ने अलर्ट जारी किया है.  इसके अलावा सप्ताहिक पॉजिटिविटी दर जो मई माह में मात्र 0.8 थी वह बढ़कर पिछले सप्ताह 6.9 दर्ज की गई है. 

दुख की बात यह रही की कोरोना के कारण पिछले सप्ताह दो मरीजों की असमायिक अपनी जान भी गंवानी पड़ी. साथ ही  विभिन्न अस्पतालों में आईएलआई लक्षणों के साथ आने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है. ऐसे में बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएमओ जिला कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने सभी कांगड़ा निवासियों से अपील की है को वह कोविड से बचने के लिए कोविड अनुरुप वयवहार का कड़ाई से पालन करें. 

उन्होंने लोगों से कहा कि आप सभी मास्क पहनें, 2 गज की दूरी बनाए रखें, साथ ही समय-समय पर अपने हाथों को साबुन से धोते रहें.  अगर किसी भी व्यक्ति में आईएलआई जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो वह तुरंत अपने आप को आइसोलेट कर लें तथा नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना कोविड टेस्ट करवाएं ताकि समय रहते उचित इलाज करवाया जा सके और हम इस श्रृंखला को रोक पाए. 

उन्होंने कहा कि अगर इन लक्षणों को छुपाते हैं, तो हम अपने साथ-साथ अपने परिवार और अन्य लोगों की सेहत को भी खतरे में डाल रहे हैं. सीएमओ ने कहा कि अभी तक जिला कांगड़ा में 27 लाख 50 हजार से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.  उन्होंने कहा कि 12 साल से ऊपर सभी पात्र लोग अपनी कोरोना वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें. खासकर  60 साल से ऊपर सभी लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी वैक्सीनेशन की प्रिकॉशनरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें.  स्वयं भी सुरक्षित रहें तथा औरों को भी सुरक्षित रखें. 

Watch Live

Trending news