हिमाचल में बेकाबू होता कोरोना, हर दिन हो रहा मामलों में इजाफा...सरकार की बढ़ी चिंता

हिमाचल में बेकाबू होता कोरोना, हर दिन हो रहा मामलों में इजाफा...सरकार की बढ़ी चिंता

देश में वापिस से कोरोना ने अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए है. वही कोरोना से मौत दर भी हर दिन बढ़ता जा रहा है. बात करें हिमाचल की तो हाल ही में कोरोना के 360 मामले सामने आए है. 

 

हिमाचल में बेकाबू होता कोरोना, हर दिन हो रहा मामलों में इजाफा...सरकार की बढ़ी चिंता

चंडीगढ़ - लोगों के बीच कोरोना का खौफ पहले के मुकाबले कम होता जा रहा है. जिसके चलते लोग बहुत लापरवाही करने लगे है. इसका अंजाम ये है कि हर दिन मामले बढ़ते जा रहे है. देशभर में आज 28,941 मामले देखने को मिले. वहीं, 83 लोगों की मौत हुई है.

बात अगर हिमाचल की करें तो पहाड़ी राज्य में भी कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली हैं. हिमाचल में हाल में 360 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 3 लोगों की मौत हो गई. हिमाचल में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 16.04 फीसदी पहुंच गया है. हाल ही में कांगड़ा, मंडी और सिरमौर जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

हिमाचल में  कोरोना के एक्टिव केस के आकड़े
हिमाचल में अब तक 3 लाख 5 हजार 743 कोरोना के मामले देखने को मिले. वहीं, 2 लाख 97 हजार 225 लोगों ने कोरोना को मात दी है. हिमाचल में अब भी 4,338 कोरोना के एक्टिव केस है. आकड़ों के मुताबिक जिले के हिसाब से बात करे तो हाल ही में सबसे ज्यादा मामले शिमला में 133 देखने को मिले. बिलासपुर जिले में- 30, चंबा में- 21, हमीरपुर में- 18, कांगड़ा में- 61, किन्नौर में- 4, कुल्लू में- 29, लाहौल स्पीति में- 1, मंडी- 25, सिरमौर में- 8, सोलन में- 19, ऊना में- 11 मामले सामने आए हैं और वही सबसे कम 1 मामला लाहौल स्पीति जिले में आया हैं

हिमाचल में सैंपलिंग बढ़ाने पर दिया जा रहा है ज्यादा ध्यान
स्वास्थ्य विभाग की और से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक हिमाचल में पिछले एक दिन में (मंगलवार, 9 अगस्त) कुल 2,244 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें 360 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
मंगलवार को 3 लोगों की कोरोना सक्रंमण के चलते मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को पहले की तरह सावधानी बरतने की सलाह दी है. मास्क का उपयोग के साथ-साथ बेजह कही बाहर ना जाने की सलाह दी गई. वही हिमाचल प्रदेश में एक दिन में करीब 15,581 लोगों को वैक्सीनेशन डोज दी जाती है, प्रदेश में अब तक 1,42,41,032 वैक्सीन की डोज दी गई है.

Trending news