बसंत पंचमी और Valentines Day को लेकर बरनाला में पतंगों की दुकानों पर बिक रही रंग बिरंगी पतंगे
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2108342

बसंत पंचमी और Valentines Day को लेकर बरनाला में पतंगों की दुकानों पर बिक रही रंग बिरंगी पतंगे

Basant Panchami News: बसंत पंचमी के त्योहार को लेकर बरनाला के शहरों में पतंगो की दुकानों पर रंग बिरंगी पतंगे सजे हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं. शौकीन पतंगबाजो की तरफ से जमकर खरीदारी हो रही है.  

बसंत पंचमी और Valentines Day को लेकर बरनाला में पतंगों की दुकानों पर बिक रही रंग बिरंगी पतंगे

Basant Panchami Date: इस बार 14 फरवरी को बसंत पंचमी और वैलेंटाइन डे के त्योहारों को लेकर बाजारों में पतंग की दुकानों पर रौनक बढ़ती नजर आई. बाजारों में रंग-बिरंगे छोटे बड़े और वैलेंटाइन डे के संबंध लवर्स काइट्स की भरमार बाजारों में देखने को मिली. शौकीन लोगों की तरफ से जमकर खरीदारी की जा रही है. 14 फरवरी को बसंत पंचमी और वैलेंटाइंस डे पड़ने पर पतंगो की डिमांड बढ़ गई है. 5 रुपये से लेकर 300 रुपये तक के पतंग बिक रहे हैं.

Punjab Kisan Andolan: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस अलर्ट, बॉर्डर पर पैरामिलिट्री की तैनाती

वहीं इस बार बरनाला के बाजारों में चाइना डोर की बिक्री कहीं नजर नहीं आई. दुकानदारों की तरफ से भी चाइना डोर को नकार कर धागा डोर बेचने का दावा किया जा रहा है. दुकानदारों का कहना कि चाइना डोर से धागा डोर में आमदन दुगनी है. दुकानदार इस बार चाइना डोर को छोड़कर धागा डोर बेच रहे हैं. 

वही मौके पर पतंगबाजी के शौकीन नौजवान और जागृत परिवार के माता-पिता भी इस बार चाइना डोर के खिलाफ आवाज उठाते कहा कि इस चाइना डोर की वजह से आए रोज हादसे हो रहे हैं. यह डोर जानलेवा है. इसके खिलाफ पुलिस प्रशासन की तरफ से की गई सख्ती की वजह से आज यह डोर बाजारों में नहीं बिक रही. धागा डोर ही बाजारों में बिक रही है और हम सबको भी धागा डोर का इस्तेमाल करना चाहिए और बच्चों को भी धागा डोर के प्रति प्रोत्साहित करते चाइना डोर के खिलाफ जागृत करना चाहिए. 

बता दें, पुलिस प्रशासन की तरफ से भी चाइना डोर के खिलाफ मुहिम छेड़ी गई है. दुकानदारों को सख्त वार्निंग दी गई है कि अगर कोई चाइना डोर बेचता जा खरीदता पकड़ा गया. उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी ड्रोन कैमरा के जरिए पूरे शहर पर नजर रखी जाएगी. अगर कोई बच्चा भी चाइना डोर इस्तेमाल कर रहा है तो उनके खिलाफ भी कानून के दायरे में कार्रवाई की जाएगी. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, बरनाला

Trending news