बिलासपुर गोलीकांड मामले में BJP और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, लेकिन वजह अलग-अलग, जानें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2303728

बिलासपुर गोलीकांड मामले में BJP और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, लेकिन वजह अलग-अलग, जानें

Bilaspur Firing News: बिलासपुर गोलीकांड मामले को लेकर एक तरफ भाजपा का धरना प्रदर्शन तो दूसरी तरफ़ पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के समर्थन में कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी विरोध रैली निकाली.  

बिलासपुर गोलीकांड मामले में BJP और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, लेकिन वजह अलग-अलग, जानें

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुए गोलीकांड मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है. एक ओर जहां ज़िला न्यायालय बिलासपुर के बाहर हुए गोलीकांड मामले में बिलासपुर से पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बेटे पुरंजन ठाकुर की संलिप्तता को लेकर भाजपा नेता 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ़्तार करने की मांग कर रहे थे, तो साथ ही प्रदेश में बढ़ रहे क्रिमिनल मामलों को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधते हुए दिखाई दिये. 

वहीं एक ओर बिलासपुर गोलीकांड मामले को लेकर भाजपा प्रदेश शीर्ष नेतृत्व द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया तो दूसरी तरफ़ बिलासपुर पूर्व विधायक व हिमाचल कांग्रेस महासचिव बंबर ठाकुर के समर्थक व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी विरोध रैली निकालकर जमकर नारेबाज़ी की है. बंबर ठाकुर का कहना है कि 23 फरवरी को उनपर हुए जानलेवा हमले को लेकर अभी तक कई लोग पकड़े नहीं गए हैं, तो वहीं 20 जून को हुए बिलासपुर गोलीकांड में उनके व उनके परिवार का नाम शामिल कर उनकी राजनीतिक करियर को ख़त्म करने का काम बिलासपुर से भाजपा विधायक त्रिलोक जमवाल द्वारा किया जा रहा है.

साथ ही बंबर ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर गोलीकांड मामला भाजपा विधायक त्रिलोक जमवाल का ही एक षड्यंत्र है, जिसमें वह डीजीपी हिमाचल प्रदेश अतुल वर्मा के साथ मिलकर उन्हें फ़साना चाहते हैं क्योंकि अतुल वर्मा ने पहले भी उनके ऊपर कई केस बनाये थे और आज डीजीपी रहते हुए वह चिट्टा माफियाओं के मुद्दे पर उन्हें घेरकर उनका राजनीतिक करियर ख़त्म करना चाहते हैं. 

साथ ही बंबर ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर सदर विधानसभा चुनाव परिणाम मामले से संबंधित केस हाईकोर्ट शिमला में विचाराधीन है और अगर फ़ैसला उनके पक्ष में आता है तो बिलासपुर में दोबारा चुनाव हो सकते हैं जिसे देखते हुए गोलीकांड का षड्यंत्र रचा गया ताकि इस मामले में उन्हें फंसाया जा सके.

ग़ौरतलब है कि 21 जून को पुलिस अधीक्षक बिलासपुर विवेक चहल द्वारा प्रेसवार्ता कर बिलासपुर गोलीकांड मामले में शूटर सन्नी गिल से पूछताछ में इस गोलीकांड का मास्टर माइंड पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बेटे पुरंजन ठाकुर को बताया गया था जिसे बिलासपुर पुलिस लगातार ढूंढ़ रही है. वहीं पुलिस अधीक्षक के इस खुलासे के बाद से भाजपा नेता लगातार कांग्रेस सरकार पर ज़ुबानी हमला कर रहे हैं और पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द पूर्व विधायक के बेटे की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news